Helicopter Crash : नौसीखिए तालिबानी पायलेट ने क्रैश किए 30 मिलियन डॉलर का हेलीकॉप्टर, तीन लोगो की गई जान, लोगो बोले- ऑनलाइन क्लास का नतीजा, देखें वीडियों…

Helicopter Crash

 

Helicopter Crash : तालिबानी पायलेट ने 30 मिलियन डॉलर का ब्लैक हॉक (Black Hawk) हेलीकॉप्टर क्रैश कर दिया. अमेरिकी सेना का हेलीकॉप्टर (Helicopter) उड़ाने की कोशिश कर रहे एक तालिबान सदस्य से वह हेलीकॉप्टर क्रैश (Crash) हो गया. इस हादसे में तीन लोग मारे गए हैं. हालांकि अब वह फुटेज रिलीज कर दी गई है दरअसल अमेरिकी सेना का हेलीकॉप्टर (Helicopter) उड़ाने की कोशिश कर रहे एक तालिबान सदस्य से वह हेलीकॉप्टर क्रैश (Crash) हो गया. इस हादसे में तीन लोग मारे गए हैं. हालांकि अब वह फुटेज रिलीज कर दी गई है.

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BILAL SARWARY (@bsarwary)

 

यह वीडियो दिखाती है कि नौसीखिए तालिबानी पायलेट ने 30 मिलियन डॉलर का ब्लैक हॉक (Black Hawk) हेलीकॉप्टर क्रैश कर दिया. इसमें एक क्रू सदस्य, एक ट्रेनिंग पायलेट और उसकी खुद की मौत हो गई. यह फुटेज एक दूसरे तालिबान सदस्य ने ली है. ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर काबुल के एक मिलिट्री ट्रेनिंग बेस में कथित तौर से क्रैश हुआ. यह चार ब्लेड वाला, दो इंजन वाला, मीडियम लिफ्ट यूटिलिटी का सैन्य हेलीकॉप्टर था.

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BILAL SARWARY (@bsarwary)

 

aad

तालिबान के रक्षा मंत्रालय ने बाद में इस घटना की पुष्टि की. इसे तकनीकी खामी की वजह से हुई दुर्घटना बताया गया. तालिबान के मंत्रालय ने बताया कि इस ‘ट्रेनिंग फ्लाइट’ की दुर्घटना में 5 अन्य लोग घायल हुए हैं. अफगानिस्तान रीकंस्ट्रक्शन के स्पेशन इंस्पेक्टर जनरल के अनुसार, अमेरिका ने अफगान सरकार को साल 2002 से 2017 के बीच $28 बिलियन की सैन्य सामग्री और सेवाएं दी थीं. इसमें हथियार, गोलाबारूद, वाहन, रात को देखने वाले उपकरण, विमान और सर्वलांस सिस्टम जारी थे.

 

Related Articles

Back to top button