Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Fraud : किए 188 बच्चे पैदा फिर ठगे सरकार से 19 करोड़ रूपए

vishal kumar
13 Sep 2022 7:00 AM GMT
Fraud : किए 188 बच्चे पैदा फिर ठगे सरकार से 19 करोड़ रूपए
x

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे फ्रॉड शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने देश की सरकार को ही चूना लगा दिया. इस शख्स की कहानी सामने आने के बाद पूरी दुनिया हैरान रह गई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि शख्स ने 188 नकली बच्चे पैदा कर लिए और उनके नाम …

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे फ्रॉड शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने देश की सरकार को ही चूना लगा दिया. इस शख्स की कहानी सामने आने के बाद पूरी दुनिया हैरान रह गई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि शख्स ने 188 नकली बच्चे पैदा कर लिए और उनके नाम पर सरकार से 19 करोड़ रुपये की ठगी कर डाली. यह शख्स यूके में रहता है.

READ MORE : Holi : इस तारीख को होगी होली…होलिका दहन में करें ये पूजा…ये शुभ मुहुर्त…जानिए पूजा की पूरी डिटेल…

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, 40 साल के अली बाना मोहम्मद नामक शख्स ने देश की सरकार को इतना बड़ा धोखा दिया, जिसे जानकर किसी को यकीन नहीं हो रहा है. बता दें कि यूके में बच्चों की परवरिश के लिए सरकार खर्च देती है. इस शख्स ने इसी बात का फायदा उठाया और अपने 188 नकली बच्चों की परवरिश के नाम पर देश की सरकार से 19 करोड़ रुपये ठग लिए. इस शख्स को अब 'ठगों का बाप' कहा जा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस ठगी के लिए उसने अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों की मदद ली. हालांकि बाद में पता चला कि शख्स का एक भी बच्चा नहीं है. शख्स ने अपने 188 नकली बच्चों की जानकारी एक डायरी में लिखी हुई थी. जिनके नाम पर वह गुजारा भत्ता के लिए क्लेम करता था. वह चाइल्ड बेनिफिट और टैक्स क्रेडिट पेमेंट तब तक लेता रहा, जब तक HM रेवेन्यू और कस्टम के इन्वेस्टिगेटर्स को किसी गड़बड़ी का अहसास नहीं हुआ.

Next Story