Weather Update : आज फिर भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

CG Weather

 

रायपुर : मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में ओडिशा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण और विदर्भ में 11 से 16 सितंबर के बीच अत्यधिक बरसात होगी। यहां तक कि मराठवाड़ा में अगले 24 घंटे के अंदर अच्छी वर्ष होगी।

 

READ MORE:CM बघेल में मड़ई घाट सड़क हादसे पर जताया गहरा दुख, घायलों के सही इलाज के लिए अधिकारियोंको दिए निर्देश…

 

 

मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर नलिया, अहमदाबाद, ब्रह्मपुरी, जगदलपुर, दक्षिण तटीय ओडिशा और उससे लगे अवसाद के केंद्र और वहां से पूर्व दक्षिण पूर्व की ओर पूर्वी मध्य खाड़ी से गुजरती है।एक अवदाब उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी, दक्षिण तटीय उड़ीसा और उससे लगे उत्तर तटीय आंध्रप्रदेश के उपर स्थित है । इसके साथ उपरी हवा का चक्रवाती घेरा 5.8 किमी ऊंचाई तक स्थित है। यह उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढते हुए दक्षिण छत्तीसगढ़ से गुजरने की प्रबल संभावना है।

 

aad

 

वही आज यानि 12 सितम्बर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की प्रबल संभावना है। प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छग रहने की सम्भावना है ।

 

Related Articles

Back to top button