ED Coal Smuggling Case : ईडी की हड़बड़ी उन्ही पर पड़ी भारी, ममता बनर्जी के रिश्तेदार को 12.30 AM पर पेशी का समन देकर दफ्तर से खुद हुए गायब…

 

ED Coal Smuggling Case

 

Money Laundering Case : प.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पेशी का समन भेजा गया. लेकिन स्थिति उस वक्त थोड़ी अजीबोगरीब हो गई, जब रिश्तेदार ईडी के दफ्तर तो पहुंच गई लेकिन वह बंद मिला.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर को कोयला तस्करी मामले में ईडी ने बीती रात 12.30 बजे पेश होने को कहा था. जब वह दिए गए समय पर वहां पहुंचीं तो एजेंसी का दफ्तर बंद था और वहां कोई अधिकारी भी नहीं था. हालांकि बाद में ईडी ने गलती सुधारते हुए उन्हें ताजा समन जारी किया है. पिछले समन में 12.30 PM की जगह 12.30 AM छप गया था.

 

READ MORE :Urfi Javed : शरीर ढकने उर्फी ने टूटे हुए दिल को बनाया सहारा, लेकिन फिर भी बाहर झांकते नज़र आया ये अंग, लोग बोले- अब कंट्रोल नहीं… देखें वीडियों

 

बंद मिला ईडी का दफ्तर

सूत्रों के अनुसार, इसके बाद ईडी अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए कोलकाता स्थित अपने दफ्तर में पेशी का समन सौंपा. मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला पश्चिम बंगाल में कथित कोयला चोरी के मामले से जुड़ा है. लेकिन जब मेनका ईडी के समन पर वहां पहुंची तो दफ्तर ही बंद मिला. इसके बाद वह कुछ देर इंतजार करने के बाद वहां से चली गईं.

 

 

 

ईडी ने अभी तक इस मामले में गंभीर से पूछताछ नहीं की है. सीबीआई ने पहले इस मामले में उनसे पूछताछ की थी. कलकत्ता हाई कोर्ट ने अगस्त में ईडी को दिल्ली के बजाय कोलकाता में अपने क्षेत्रीय कार्यालय में गंभीर से पूछताछ करने का निर्देश दिया था. साथ ही उसने मामले पर सुनवाई की अगली तारीख तक गंभीर के खिलाफ कोई बलपूर्वक कार्रवाई न करने का भी निर्देश दिया था.

अभिषेक-रुजिरा से हो चुकी है पूछताछ

गंभीर ने ईडी के समन को यह कहते हुए चुनौती दी थी कि उन्हें कथित कोयला घोटाला मामले के संबंध में पांच सितंबर को दिल्ली में पेश होने के लिए कहा गया और उन्होंने अदालत से एजेंसी को कोलकाता में पूछताछ करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था. ईडी ने पहले इस मामले में अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा से पूछताछ की थी.

 

Related Articles

Back to top button