Virginity Test : सुहागरात में सफेद चादर बिछा कर कराया गया नई-नवेली दुल्हन का ‘वर्जिनिटी टेस्ट’, हुई फेल, पंचायत ने सुनाई ऐसी सजा कि…

 

Virginity Test

भीलवाड़ा : राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के बागोर थाना से एक अजीब मामला सामने आया है. यहां ‘V’ टेस्ट (Virginity Test) के नाम पर नई नवेली दुल्हन के साथ जुर्म किया गया. जानकारी के अनुसार दुल्हन सुहागरात पर अपनी वर्जिनिटी साबित नहीं कर पाई. जिसके बाद पति अपनी मां के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की.

इसके बाद उसे घर से निकाल दिया. दुल्हन और उसके परिवारवालों को सजा देने के लिए पंचायत बुलाई गई. पंचायत ने “कुकड़ी प्रथा ” के तहत युवती के घरवालों पर 10 लाख का जुर्माना लगा दिया. अब पैसे नहीं देने पर युवती के फैमिली को परेशान किया जा रहा है.

 

READ MORE :Milk Price High : त्योहारी सीजन में दूध की कीमत पर उबाल, आम जनता के जेब पर पड़ेगा असर, जानें कारण

 

 

ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज किया

लड़की के घरवालों ने पंचायत और सुसरावालों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए शनिवार 3 मई की रात को विवाहिता के पति और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

 

 

 

क्या है कुकड़ी प्रथा

कुकड़ी प्रथा के तहत शादी की पहली रात को लड़के के कमरे में सफेद चादर बिछाया जाता है। लड़की की तलाशी ली जाती है कि उसके पास पिन या नेलपॉलिस तो नहीं है। अगर संबंध बनाने के दौरान चादर पर खून लग गया तो लड़की को वर्जिन मान लिया जाता है। अगर नहीं लगता है तो उसे सजा दी जाती है.

 

Related Articles

Back to top button