PUBG – प्लेयर्स के लिए खुशखबरी, इन ट्रिक्स को फॉलो करके अब आप भी कर सकेंगे चिकन डिनर, जानिए

 

 

Mobile Game

 


 

नई दिल्ली । PUBG Mobile के भारत में बैन हुए महीनों हो गए हैं और प्लेयर्स इसके भारतीय वर्जन PUBG Mobile का इंतजार कर रहे हैं। इस गेम के दोबारा भारत में लॉन्च होने को लेकर कई तरह की अफवाहें सामने आ रही हैं।

 

नवंबर में PUBG Corporation ने इस गेम के भारतीय वर्जन को लॉन्च करने की घोषणा की थी। जिसके बाद से इस गेम के लॉन्च को लेकर कई तरह के अफवाहें सामने आ रहे हैं। कुछ PUBG फैन्स को के लॉन्च का इंतजार नहीं है। वे PUBG Mobile के ग्लोबल वर्जन को भारत में आसानी से खेल पा रहे हैं।

 

 

 

आपको बता दें यूजर्स को इस गेम के भारतीय वर्जन के लॉन्च का इंतजार रहेगा लेकिन यूजर के लिए इस गेम को बैन के बावजूद खेलना आसान है।
भारत सरकार द्वारा इस गेम पर बैन लगाने के बाद ही इसे और से हटा लिया गया था लेकिन इतना ही काफी नहीं था। Android यूजर्स के लिए इस गेम का APK डाउनलोड लिंक वेबसाइट पर है जिसे प्लेयर्स वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का इस्तेमाल करके अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके खेल रहे हैं। हालांकि, ये करना बेहद ही खतरनाक है क्योंकि इसे Android स्मार्टफोन पर खेलने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन को थर्ड पार्टी ऐप का एक्सेस देना होगा।

 

 

 

 

 

प्लेयर्स अपने स्मार्टफोन में फ्री VPN ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं। ऐसे सैकडों VPN ऐप Google पर उपलब्ध हैं जिसको प्लेयर्स अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेते हैं।VPN ऐप को डाउनलोड करने के बाद प्लेयर भारत के अलावा किसी और रीजन को सेलेक्ट कर लेते हैं। ऐसा करने से स्मार्टफोन किसी और देश के नेटवर्क से कनेक्ट हो जाता है। फिर प्लेयर्स के जरिए Global की वेबसाइट की वेबसाइट पर जाकर इस गेम के APK को डाउनलोड कर लेते हैं। इस APK फाइल की साइज 624MB है। डाउनलोड शुरू होने के बाद प्लेयर VPN सर्वर को ऑफ कर देते हैं ताकि डाउनलोड स्पीड बढ़ सके। फाइल डाउनलोड होने के बाद प्लेयर गेम को इंस्टाल करके इसे खेल पा रहे हैं।

 

READ MORE : आइसक्रीम निकली कोरोना पॉजिटिव, चीन का नया खुलासा

 

इसके साथ ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए गेम में लॉग-इन करने के बाद प्लेयर्स अपने पुराने सभी स्टेट्स को एक्सेस कर सकते हैं। BGR India ने भी इन्ही स्टेप्स को फॉलो करके इस गेम को Android स्मार्टफोन पर खेलने की कोशिश की। गेम डाउनलोड होने के बाद PUBG Mobile का 1.2 अपडेट उपलब्ध हो गया जिसे डाउनलोड करने के बाद PUBG Mobile के मल्टीप्लेयर को एक्सेस किया। इस गेम ज्वाइन करने के बाद हमने पाया कि और भी कई भारतीय प्लेयर्स PUBG Mobile को खेल पा रहे हैं।

 

 

READ MORE : आइसक्रीम निकली कोरोना पॉजिटिव, चीन का नया खुलासा

 

बता दें जिस तरह से प्लेयर्स VPN सर्वर का इस्तेमाल करके इस गेम को डाउनलोड कर रहे हैं और खेल रहे हैं इससे तो ऐसा ही लगता है कि Mobile का भारत में बैन होना महज एक मजाक है। हालांकि, VPN सर्वर का इस्तेमाल करके गेम को डाउनलोड करना खतरनाक है और ये भारत सरकार के एक्ट का उल्लंघन भी करता है। ऐसे में आप इन ट्रिक्स का इस्तेमाल करके गेम को डाउनलोड न करें। आपकी निजी जानकारियां असुरक्षित हो सकती हैं। आपको PUBG Mobile India के लॉन्च का इंतजार करना चाहिए। यही नहीं, अगले कुछ दिनों में यानी कि 26 जनवरी को गेम भारत में लॉन्च किया जा रहा है, आप इसे खेल सकते हैं या फिर PUBG Mobile के अल्टर्नेटिव्स जैसे कि COD या फिर जैसे गेम्स का लुफ्त उठा सकते है।

Related Articles

Back to top button