JEE Advanced Result 2022 : जेईई एडवांस का रिजल्ट हुआ आउट, आर के शिशिर बने टॉपर, देखें टॉपर्स की लिस्ट

मुंबई। JEE Advanced Result 2022 आईआईटी बॉम्बे ने जेईई एडवांस 2022 के रिजल्ट्स के साथ टॉपर्स के नाम भी जारी कर दिए है। IIT बॉम्बे ज़ोन के आर के शिशिर ने परीक्षा में टॉप किया है, उसके बाद IIT दिल्ली ज़ोन की तनिष्का काबरा ने टॉप किया है, जो लड़कियों में टॉपर हैं। बता दें, आर के शिशिर जेईई (एडवांस्ड) 2022 में  360 अंकों में से 314 अंक और तनिष्का काबरा ने 360 में से 277 अंक प्राप्त किए है।

 

प्रयास आदर्श आवासीय विद्यालय अम्बिकापुर के 4 छात्र इस बार इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए प्रतिष्ठित परीक्षा जेईई एडवांस में सफल हुए है। अनुसूचित जनजाति वर्ग में छात्र सागर को 197, योगेश सिंह को 299, आशी भगत को 935 तथा शैलेश कुमार सिंह को 1100 वां रैंक मिला है। रैंक के आधार पर इन्हें आईआईटी, एनआईटी या ट्रिपल आईटी में प्रवेश मिलेगा। कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने जेईई में सफल चारो छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री जे.आर. नागवंशी ने बताया कि इस वर्ष जेईई एडवांस परीक्षा में प्रयास आवासीय विद्यालय अम्बिकापुर के कुल 17 छात्र शामिल हुए थे जिनमें से 4 छात्र सफल हुए हुए है। उन्होंने सफल छात्रों को बधाई व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button