Corona vaccine : अब नाक से दी जाएगी कोविड वैक्सीन,18 साल से कम उम्र वाले बच्चों के लिए जल्द आएगी वैक्सीन, CDSCO ने दी मंजूरी…

Corona vaccine

 

नई दिल्ली। नाक से दिए जाने वाले इंट्रानेजल कोविड वैक्सीन का 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों पर सीमित आपात इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी। खबर के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया कि भारत की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को बड़ा प्रोत्साहन मिला है। भारत बायोटेक के सीएचएडी36- सार्स-कोव-एसकोविड-19 (चिम्पैंजी एडिनोवायरस वेक्टर्ड) नेजल टीके iNCOVACC को आपात स्थिति में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के प्राथमिक टीकाकरण में इस्तेमाल की मंजूरी भारत के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) ने दी है।

 

READ MORE :Corona vaccine : अब नाक से दी जाएगी कोविड वैक्सीन,18 साल से काम उम्र वाले बच्चों के लिए जल्द आएगी वैक्सीन, CDSCO ने दी मंजूरी…

 

 

भारत बायोटक ने तीसरे चरण के अध्ययन के लिए ड्रग कंट्रोलर से अनुमति मांगी है। गौरतलब हे कि छह सितंबर को, भारत के औषधि महानियंत्रक (DCGI) ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए इंट्रानैसल कोविड वैक्सीन iNCOVACC को मंजूरी दी थी।

 

aad

 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, भारत बायोटेक ने अब पांच से 18 साल तक की आयु वर्ग के लिए iNCOVACC की सुरक्षा, प्रतिक्रियात्मकता और इम्युनोजेनेसिटी का मूल्यांकन करने के लिए तीसरे चरण की अनुमति के लिए आवेदन दिया है।

 

Related Articles

Back to top button