CG : बायर क्रॉप साइंस ने महा किसान समृद्धि सम्मलेन का आयोजन 

तिल्दा नेवरा, अजय नेताम। CG  बलौदा बाजार जिला पलारी ब्लॉक के अंर्तगत ग्राम खरतोरा में बायर क्रॉप साइंस ने महा किसान समृद्धि सम्मलेन का आयोजन किया गया। बायर कम्पनी के जिला अधिकारी गौरव मंडल के नेतृत्व में ये महा किसान समेलन की आयोजन किया गया। बायर क्रॉप साइंस के कमर्शियल मैनेजर हरेन्द्र बिष्ट जी ने किसानों को संबोधित करते हुए बायर कम्पनी के कीटनाशक दवाईयां फसल में लगने बीमारी कीट के लिए कारगर है।

aad

इसे सही समय पर खेतो में छिड़काव करने से विभिन्न प्रकार की बीमारियों से फसल को बचाया जा सकता है। बायर कम्पनी ने इस बार कीटो से परेशान किसानों के लिए वायेगाे नामक कीटनाशक लॉन्च किया है।

जिसके बारे में किसानों को विस्तार पूर्वक जानकारी दिया गया। अच्छी फसल तो जिन्दगी सफल एवम वृद्धि मित्र नेटीवो के साथ मकड़ी नाशक ओबेरोंन के बारे में विशेष रूप से जानकारी दी। पलारी ब्लॉक के 1000 किसान उपस्थित थे किसान भाइयों के लिए कूपन भी रखा गया था।

जिसमे पहले 10लोगों को स्प्रेयर और बाकी 10 लोगों को टॉर्च भी वैज्ञानिक द्वारा दिया गया जानकारी को किसानो ने बहुत पसंद किया गया। बायर कम्पनी के मार्केटिंग मैनेजर संजय सिंग मार्केट डेवलपमेंट एग्रोनॉमिस् राजेश पाटिल एरिया मैनेजर गौरव मंडल सुपरवाइजर मोहमद शकील कुरैशी फील्ड ऑफिसर गीतेश गजवे नितिन ध्रुव राजेंद्र ठाकरे वल्लव राणा मीटिंग में उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button