Viral Video : थारा फूफा अभी जिंदा है… मृत बताकर सरकार ने बंद कर दी पेंशन, तो 102 साल के बुजुर्ग ने बैंड बाजे के साथ निकाला जुलूस, दिया अपने जिंदा होने का सबूत…

 

Viral Video

 

रोहतक ।  सरकारी योजनाएं अक्सर आम जनता तक देरी में ही पहुँचती है. लेकिन अगर कुछ सुविधाएं जनता को मिल रही है और फिर उसको रोक दिया जाये तो जरा सोचने वाली बात हो जाती है. जिसके कारन लोगों को काफी दिकत्तों का सामना करना पड़ता है, ऐसे ढेरों उदाहरण आपने देखें होंगे। ऐसा ही एक अजब गजब मसला देखने को मिला हरियाणा के रोहतक में। 102 साल के दुलीचंद को मृत बताकर उसकी वृद्धावस्था पेंशन रोक दी गई।

 

 

aad

 

बुजुर्ग ने कलेक्टर के ऑफिस में अर्जी दी, लेकिन सरकारी सिस्टम को तो आप जानते ही हैं। जिंदा व्यक्ति ने खुद आकर बताया कि उन्हें मृत बताकर पेंशन बंद कर दी गई है, फिर भी 6 माह तक घुमाते रहे। आखिरकार दुलीचंद ने सरकार और प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने का अनूठा तरीका निकाला। दुलीचंद ने बाजे गाजे के साथ घोड़ा बग्घी में बारात निकाली और पोस्टर लगाया, ‘थारा फूफा अभी जिंदा है’…। यह वीडियो तेजी से वायरल हुई और जब शासन प्रशासन की फजीहत शुरू हुई, तब पेंशन देने का आदेश जारी किया गया।

 

Related Articles

Back to top button