Shani Dev : शनि देव को प्रसन्न करने आज ही करें ये उपाय, शनि के प्रकोप से मिलेगा छुटकारा…

 

Shani Dev Ke Upay

 

Shani Dev : शनिवार का दिन भगवान शनि देव को समर्पित होता है. शनिदेव को न्याय के देवता और बुरे कर्मो का कर्मफलदाता कहा है. व्यक्ति के हर अच्छे-बुरे कर्मों का फल शनि देव ही देते हैं. हिंदू धर्म में मान्यता है कि जिसका शनि अच्छा होता है, वह राज्य पद या राज्य सुख पाता है. वहीं शनि की क्रूर दृष्टि राजा को रंग बना देती है.

 

READ MORE :Horoscope Today 10 Sept 2022 : सिंह, वृश्चिक और मीन राशि वालों के मान प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, बनेंगे पुराने रुके हुए काम, जानिए अपना हाल   

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव को क्रोध व्यक्ति को कंगाली के कगार पर ला देता है. ऐसे में शनि देव की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन कुछ आसान से उपायों का जिक्र किया गया है. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए काले उड़द का उपाय रामबाण की तरह काम करते हैं. आइए जानते हैं काले उड़द से किस तरह शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है.

शनिवार के दिन करें ये उपाय

.शनि देव के उपायों में काले उड़द और सरसों के तेल का इस्तेमाल किया जाता है. शनिवार के दिन शनिदेव को काले उड़द अर्पित करने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. साथ ही, कुंडली में शनि दोष भी समाप्त होता है.

.शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को जल अवश्य अर्पित करें. ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. साथ ही, कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

 

READ MORE :Gharelu Nuskhe : कपड़ा जलने के बाद प्रेस पर रह गया है निशान, तो इस नुस्खे का करें इस्तमाल, चुटकियों हो जाएगा साफ

 

 

.अगर लंबे समय से आपके साथ बुरी घटनाएं घट रही हैं, तो ये उपाय आपके लिए बहुत उपयोग सिद्ध हो सकता है. शनिवार के दिन काले उड़द के दो दाने ले कर उनके ऊपर दही और सिंदूर लगा लें. इसके बाद इन्हें पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. 21 दिन तक ऐसा करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर होंगी. इतना ही नहीं, आर्थिक तंगी दूर करने के लिए भी ये उपाय बेहद कारगर है. घर लौटते समय इस बात का ध्यान रखें कि वापस पीछे मुड़कर न देखें.

 

aad

 

.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन काली चीजों का दान लाभकारी होता है. किसी जरूरतमंद व्यक्ति को काली उड़द की दाल, काला वस्त्र, काला तिल या काले चने की दाल का दान जरूर करें. इससे व्यक्ति के ऊपर से साढ़े साती का प्रभाव कम होता है और व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है.

 

 

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Related Articles

Back to top button