CG : जिला उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की विधायक गुलाब कमरो के कार्यो की तारीफ

मनेन्द्रगढ़ एस के मिनोचा। CG अब तक आपने विधायक सांसदों द्वारा मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को इतिहास पुरुष, विकास पुरुष की संज्ञा मंचो से देते हुए देखा सुना होगा, लेकिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने एक विधायक को इतिहास पुरुष की संज्ञा मंच से दे डाली। नवगठित जिला मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के उदघाटन अवसर पर मनेन्द्रगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की पहली विधानसभा भरतपुर सोनहत के विधायक गुलाब कमरो को इतिहास पुरुष की संज्ञा दे डाली। मनेन्द्रगढ़ के हाई स्कूल मैदान में आमसभा को संबोधित करते हुए कहा गुलाब कमरो इस क्षेत्र के लिए इतिहास पुरुष है।

aad

पहले यहां मध्यप्रदेश से बिजली आती थी उसको छत्तीसगढ़ से लाने का काम गुलाब कमरो ने किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधायक गुलाब कमरो की तारीफ करते हुए कहा कि आपके विधायक पूरी तन्मयता और लगनशीलता से कार्य करते है उनकी मेहनत का प्रयास ही यह नया जिला है। गुलाब कमरो ने अपने विधानसभा क्षेत्र के आधे हिस्से को नए जिले में जोड़ने की सहमति दी तभी जिले का सपना साकार हुआ। मुख्यमंत्री जब विधायक गुलाब कमरो के कार्यशैली की तारीफ कर रहे थे उस दौरान मंच पर विधानसभा अध्यक्ष डाक्टर चरणदास महंत, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया मौजूद थे।

प्रदेश की पहली विधानसभा के विधायक है कमरो
गौरतलब है कि विधायक गुलाब कमरो प्रदेश की पहली विधानसभा भरतपुर सोनहत के विधायक है। भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्रफल के मामले में प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा है। विधायक कमरो के पास सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी है। बड़ा विधानसभा क्षेत्र होने के बावजूद भी विधायक कमरो निरन्तर क्षेत्र के दौरे पर होते है। लोगो का दुःख दर्द जानकर उनका निराकरण करते है।

विधायक ने मुख्यमंत्री के लिए गाया गाना
कार्यक्रम के दौरान जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंच पर थे और विधायक गुलाब कमरो आमसभा को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री के लिए छत्तीसगढ़ी में गाना गाया। विधायक गुलाब कमरो ने मुख्यमंत्री द्वारा बनाये गए नए जिले को लेकर खुद से छत्तीसगढ़ी भाषा मे लिखा गीत गाया जिसे मुख्यमंत्री सुनते हुए नजर आए।

Related Articles

Back to top button