Aaron Finch retirement : एरॉन फिंच ने ODI क्रिकेट से लिया संन्यास, कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को जिताया था वर्डकप, कल खेलेंगे आखिरी मैच

नई दिल्ली। Aaron Finch retirement ऑस्ट्रेलिया को अपने कप्तानी में वर्डकप जीताने वाले कप्तान और दिग्गज ओपनर बल्लेबाज एरॉन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।उन्होंने आज मीडिया को संबोधित करते हुए ये ऐलान किया है। फिंच अपने ODI करियर का आखिरी मुकाबला कल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे।

aad

2021 में ऑस्ट्रेलिया को बनाया वर्डचैम्पियन
ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की कप्तानी में ही 2021 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था। तब ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर ये खिताब अपने नाम किया था।फिंच ने अपने करियर में अब तक 5 टेस्ट मैच, 145 वनडे मैच और 92 टी20 मैच खेले हैं।

सन्यास लेने का ये हैं कारण
बता दें कि फिंच पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इस साल 13 वनडे मैचों में महज 13 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं वे 5 बार शून्य पर आउट हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भी फिंच शून्य पर आउट हुए और इसके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड बन गया है।दरअसल, फिंच एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बन चुके हैं। जिसदाके वजह से यह फैसला लिया गया हैं।

 

Related Articles

Back to top button