Horoscope Today 9 Sept 2022 : मेष, कन्या समेत इन 3 राशि वालों को बिजनेस डील पर होगा लाभ, शनिदेव की बरसेगी कृपा, जानिए अन्य राशि वालों का हाल

 

Horoscope Today 1 Sept 2022

 

 

रायपुर। Horoscope Today 9 Sept 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है।

शुक्रवार को माता लक्ष्मी की सच्चे मन से पूजा करने वाले भक्तों पर माता की कृपा जरूर बरसती है। माता लक्ष्मी की पूजा करने से घर धन धान्य से भर जाता है। हिन्दू धर्म में माता लक्ष्मी को मान-प्रतिष्ठा और धन की देवी भी माना गया है। ज्योतिषाचार्य अरुणेश शर्मा के अनुसार चलिए जानते है कि सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है आज का दिन।

 जाने आज के सभी 12 राशि वालों का हाल 

aad

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। किसी मित्र के सहयोग से किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा।

वृष राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, परन्तु रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। कुटुम्ब की किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। परिश्रम भी अधिक रहेगा।  यात्रा के योग हैं।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु मन परेशान भी हो सकता है। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति बढ़ सकती है। चिकित्सीय खर्च और भवन के मरम्मत पर खर्च बढ़ सकते हैं। वाणी में कठोरता रहेगी। वाणी का प्रभाव भी बढ़ेगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। आसपास की यात्रा भी हो सकती है।

कर्क राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। नौकरी में किसी विशेष प्रयोजन से यात्रा के योग बन रहे हैं। कारोबार की स्थिति मजबूत होगी। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। विवादों से बचने का प्रयास करें।

सिंह राशि- आत्मविश्वास रहेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सन्तान को कष्ट होगा। मन परेशान रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ सकता है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। नौकरी में जिम्मेदारियों का विस्तार एवं स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्च की अधिकता हो सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। संबंधों में मधुरता आएगी।

कन्या राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्वास्थ्य का ध्यान भी रखें। आत्मविश्वास बढ़ेगा। मन में शान्ति का प्रभाव रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। किसी मित्र से किसी नये कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार के विस्तार के लिए निवेश कर सकते है। किसी बुजुर्ग से धन मिल सकता है। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय के स्रोत भी विकसित होंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। मान सम्मान में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। कारोबार की स्थिति मजबूत होगी। लाभ में वृद्धि होगी। वाहन सुख में कमी आ सकती हैं। नौकरी में इच्छा-विरूद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

धनु राशि- मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता रहेगी। नौकरी में बदलाव की स्थिति बन रही है। भाई-बहनों का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। कारोबार का विस्तार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी।

मकर राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु क्रोध के अतिरेक से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सन्तान के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। शिक्षा में व्यवधान आ सकते हैं। स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। लाभ के अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशि- मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु मन में नकारात्मकता का प्रभाव भी हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। संतान को कष्ट होगा। धैर्यशीलता बनाए रखें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिश्रम अधिक होगा। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा, परन्तु परिणाम में कठिनाइयां भी आ सकती हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पारिवारिक समस्या अभी परेशान करेंगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। तरक्की के योग हैं।

 

Related Articles

Back to top button