Gharelu Nuskhe : कपड़ा जलने के बाद प्रेस पर रह गया है निशान, तो इस नुस्खे का करें इस्तमाल, चुटकियों हो जाएगा साफ

दिल्ली। Gharelu Nuskhe ज्यादातर लोग अपने कपड़ों को प्रेस करना पसंद करते हैं। वहीं प्रेस से कपड़े जल जानें की समस्या से आए दिन जूझते रहते हैं। प्रेस से कपड़े जल जाने के बाद, कपड़ा तो खराब होता ही साथ ही प्रेस का बॉटम भी खराब हो जाता है और इसे साफ करने में कई तरह के नुस्खे अपनाने पड़ते हैं फिर भी सफलता हासिल नहीं कर पाते। आज हम आपको अनोखा नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपके काम आएगा।

aad

प्रेस साफ करने का आसान तरीका

प्रेस पर लगे दाग को छुड़ाने के लिए आप एक पुरानी सफेद टी-शर्ट लें। टी-शर्ट ना हो तो कोई पुरानी सफेद तौलिया ले लें। ध्यान रहे ये तौलिया, टी-टॉवल होनी चाहिए, यानी रोए वाली तौलिया नहीं बल्कि मिक्स फेब्रिक से बनी टॉवल होनी चाहिए। उसके बाद आप इसको बिछाएं और इसके ऊपर 2 से 3 चम्मच नमक डालें और इस नमक को तौलिया पर अच्छी तरह फैल दें। इसके बाद आयरन गर्म करें और बिना स्टीम यूज किए इस नमक के ऊपर प्रेस करें। अब आप देखेंगे कि केवल एक मिनट के अंदर आपकी प्रेस पूरी तरह साफ हो जाएगी। इसकी बॉटम ऐसे चमकने लगेगी, जैसे आपने नई प्रेस खरीदी हो।

हालाँकि इस बात का ध्यान रखें कि भाप या पानी का उपयोग नहीं करना है। इस विधि से जब आप अपनी आयरन को क्लीन कर लेंगे तो यह आपके वाइट कपड़ों को भी गंदा नहीं करेगी। जी हाँ और इससे छुटे हुए दाग आपको साफ तरीके से नजर आएं इसीलिए यहां वाइट टी-शर्ट या टॉवल यूज करने का सुझाव दिया गया है।

Related Articles

Back to top button