Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Eng vs SA Test : महारानी के निधन के सम्मान में रद्द किया गया मैच, ECB ने लिया फैसला

viplav
9 Sep 2022 12:18 PM GMT
Eng vs SA Test
x

लंदन। Eng vs SA Test इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच आज 9 सितंबर को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। गुरुवार देर रात इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद बोर्ड ने यह फैसला किया है। गुरुवार को आधिकारिक तौर पर बताया गया कि 96 साल की महारानी …

लंदन। Eng vs SA Test इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच आज 9 सितंबर को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। गुरुवार देर रात इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद बोर्ड ने यह फैसला किया है। गुरुवार को आधिकारिक तौर पर बताया गया कि 96 साल की महारानी एलिजाबेथ का शाम साढ़े छह बजे निधन हो गया। इसके बाद ईसीबी ने अगले दो दिन तक होने वाले सभी मैचों को रद्द कर दिया।

तीसरे टेस्ट के अलावा रेचल हेहो फ्लिंग ट्रॉफी के मुकाबलों को भी रद्द कर दिया गया। ईसीबी और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बैठक की और आपसी सहमति से 9 सितंबर के खेल को स्थगित करने का निर्णय लिया। शुक्रवार के बाद मैचों को लेकर फैसला किया जाएगा।

दो दिनों तक कोई क्रिकेट मैच नहीं - Eng vs SA Test

ईसीबी ने कहा, ‘महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद शुक्रवार को ओवल में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मुकाबला अब नहीं खेला जाएगा। इसके अलावा रेजल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के मुकाबले में नहीं होंगे। आगे मैचों के शेड्यूल के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी।’ ईसीबी सरकार और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ बात कर रही है ताकि टेस्ट मुकाबले को लेकर फैसला किया जा सके। साउथ अफ्रीका बोर्ड ईसीबी के फैसले से सहमत है। वह अपनी टीम को तय शेड्यूल से ज्यादा लंबे समय तक इंग्लैंड में रखने के लिए भी तैयार है। टेस्ट मैच के पहले दो दिन के टिकट खरीदने वालों को पूरा पैसा वापस किया गया है।

हम उनकी सर्विस और निस्वार्थ भाव के लिए कर्जदान है - Eng vs SA Test

ईसीबी के चेयरमैन रिचर्ड थॉम्पसन ने कहा, ‘मैं सभी की ओर से यह कहना चाहता हूं कि महारानी के निधन से हम सभी काफी निराश हैं। महारानी ने हमेशा ही खेल को समर्थन दिया और कई बार बताया कि उनके पति को यह कितना पसंद है। देश के लिए उन्होंने जो भी किया हम उसे भूल नहीं सकते। हम उनकी सर्विस और निस्वार्थ भाव के लिए उनके कर्जदान है। ऐसा कर्ज जो हम कभी चुका नहीं सकते।’ बकिंघम पैलेस के अनुसार, महारानी एलिजाबेथ II पिछले साल अक्टूबर से एपिसोडिक मोबिलिटी प्रॉब्लम से परेशान थीं। इसी वजह से वह अपने लगभग सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले पाई थी. उनकी जगह अब प्रिंस चार्ल्स गद्दी संभालेंगे।

viplav

viplav

    Next Story