Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Vastu Tips : अपने पर्स में भूलकर भी न रखें इन चीज़ों को, हो सकता है भारी नुकसान, मां लक्ष्मी होती है नाराज़...

Sharda Kachhi
8 Sep 2022 2:56 AM GMT
Vastu Tips
x

Vastu Tips : हमने अक्सर देखा होगा की लोगो अधिकतर किसी भी पुराणी चीज़ों को फेकने के बजाये अपने पर्स में रख लेते है. लेकिन पुराणी चीज़ों को न फेकने का आलास आपको नुकसान करा सकता है, यह आलस और थोड़ी सी लापरवाही ही बड़ी परेशानी का कारण बनती है. क्योंकि आपके पर्स, …

Vastu Tips

Vastu Tips : हमने अक्सर देखा होगा की लोगो अधिकतर किसी भी पुराणी चीज़ों को फेकने के बजाये अपने पर्स में रख लेते है. लेकिन पुराणी चीज़ों को न फेकने का आलास आपको नुकसान करा सकता है, यह आलस और थोड़ी सी लापरवाही ही बड़ी परेशानी का कारण बनती है. क्योंकि आपके पर्स, वॉलेट में रखी कुछ चीजें ऐसी होती है जो धन की कमी का कारण बनती हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं कि वास्तु के मुताबिक आपको कौन सी चीजें अपने पर्स में रखनी चाहिए और कौन सी चीजों को फौरन पर्स से अलग कर देना चाहिए.

पुराने बिल

यह बात 100 टका सच है कि हम पुराने बिलों को संभालकर रखने के चक्कर में अपने पर्स या वॉलेट में ही रखना पसंद करते हैं, लेकिन आपकी यह आदत आपके लिए आर्थिक नुकसान का संकेत है. यह आदत धन के आगमन को रोकती है. आप पुराने बिलों को संभालकर अलमारी या घर के किसी और महफूस जगह पर रखें.

READ MORE :PAK Vs AFG T20 : पाकिस्तान ने एक विकेट से जीता मैच, टूटे करोड़ो भारतीय फैंस के दिल, अफगानिस्तान और भारत टूर्नामेंट से बाहर

दिवंगत की तस्वीर न रखें पर्स में

किसी अपने की तस्वीर से हमारा भावनात्मक जुड़ाव होता है और जब उस व्यक्ति का देहांत हो गया हो तो ऐसे में यह जुड़ाव हमें कमजोर करता है. ऐसे में किसी दिवंगत व्यक्ति की तस्वीर रखने का परिणाम यह होता है कि हमारे लिए धन आगमन के प्रबल योग को भी कमजोर होता है.

aad

उधारी और लेन-देन की पर्ची

कई बार हम लोगों को पैसे उधार देते या फिर किसी से उधार लेते हैं तो यह लिखकर अपने पर्स में रख लेते हैं. आपके लिए कई बार यह आदत अच्छी हो सकती है कि जरूरत पड़ने पर आपको कहीं और हिसाब खोजना नहीं पड़ता, लेकिन आपकी यह आदत आपके लिए नुकसानदायक है. पर्स में उधारी का हिसाब रखने से धन की आमद पर नेगेटिव असर होता है.

पर्स में न रखें इष्ट की तस्वीर

अक्सर देखने में यही आता है कि लोग अपनी श्रद्धा के अनुसार अपने इष्ट देवी-देवताओं की तस्वीर पर्स में रखना पसंद करते हैं, लेकिन यह आदत बिल्कुल भी सही नहीं है. अपने इष्ट की तस्वीर पर्स में रखन से बेहतर है कि आप उनके यंत्र को पर्स में रखें.

Next Story