Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Queen Elizabeth II Death : महारानी एलिजाबेथ II का हुआ निधन, बाल्मोरल महल में ली अंतिम सांस

viplav
8 Sep 2022 6:17 PM GMT
Queen Elizabeth II Death
x

London । Queen Elizabeth II Death ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II (Queen Elizabeth II) का 96 साल की उम्र निधन हो गया। पहले खबरें आईं कि क्वीन एलिजाबेथ के स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर चिंतित है। उन्हें चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है। इसके बाद बताया गया है कि महारानी एलिजाबेथका निधन हो गया है। …

London । Queen Elizabeth II Death ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II (Queen Elizabeth II) का 96 साल की उम्र निधन हो गया। पहले खबरें आईं कि क्वीन एलिजाबेथ के स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर चिंतित है। उन्हें चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है। इसके बाद बताया गया है कि महारानी एलिजाबेथका निधन हो गया है। ए बर्गिंघम पैलेस से मिली जानकारी के मुताबिक, Queen Elizabeth II पिछले साल से episodic mobility की समस्याओं से जूझ रही थीं। Queen Elizabeth II ने सबसे लंबे समय तक शासन किया है। वह करीब 70 साल से ब्रिटेन की महारानी थीं।

लंदन के शाही परिवार ने एक बयान में कहा कि रानी का आज दोपहर बाल्मोरल (Balmoral) में शांतिपूर्वक निधन हो गया। राजा और रानी कंसोर्ट आज शाम बाल्मोरल में रहेंगे और कल लंदन लौटेंगे।"

aad

यूके के शाही परिवार के ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी गई कि "दुनिया की सबसे उम्रदराज महारानी एलिजाबेथ II का निधन हो गया है।" महारानी एलिजाबेथ II के निधन के बाद अब प्रिंस चार्ल्स देश के नए राजा घोषित किए जाएंगे। प्रिंस चार्ल्स, महारानी एलिजाबेथ II के बड़े बेटे हैं।

पीएम मोदी ने दी सांत्वना

पीएम नरेंद्र मोदी ने Queen Elizabeth II के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए Queen Elizabeth II के साथ अपनी मुलाकात को याद किया। पीएम मोदी दो बार 2015 और 2018 में Queen Elizabeth II से मुलाकात की थी।

viplav

viplav

    Next Story