Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CBI Raid in Mamta's Minister : कोयला आवंटन घोटाले में CBI की बड़ी कार्रवाई, ममता के कानून और श्रम मंत्री के आवास पर रेड...

Sharda Kachhi
7 Sep 2022 4:32 AM GMT
CBI Raid in Mamtas Minister
x

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के तीन टिकानों पर CBI ने छापेमारी की है. यह छापेमारी कोयला आवंटन घोटाले में की गई है. सीबीआई की टीम आसनसोल पहुंची है. जानकारी के अनुसार केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने मलय घटक के घर को चारों ओर से …

CBI Raid in Mamta's Minister

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के तीन टिकानों पर CBI ने छापेमारी की है. यह छापेमारी कोयला आवंटन घोटाले में की गई है. सीबीआई की टीम आसनसोल पहुंची है. जानकारी के अनुसार केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने मलय घटक के घर को चारों ओर से घेर रखा है. CBI राज्य में करीब सात जगहों पर छापेमारी कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी जांच के सिलसिले में मलय घटक को दिल्ली तलब कर चुकी है. मलय घटक आसनसोल उत्तर सीट से विधायक हैं.

READ MORE :हॉट और बोल्ड दिखने के चक्कर में साउथ एक्ट्रेस तृषा कृष्णन ने शेयर की ऐसी फोटो, देखकर फैंस के उड़े होश, क्या आपने देखा..

कोयला तस्करी मामले में जांच कर रही है CBI

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी मामले की जांच सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसियां कर रही हैं. बंगाल के पश्चिमी हिस्सों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कई खदानें चलाती है. आरोप है कि एक रैकेट के दौरान कई सालों से अवैध रूप से खनन किए गए कोयले को काला बाजार में बेच दिया गया. इस मामले में केंद्रीय एजेंसियां अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रूजिरा बनर्जी से भी पूछताछ कर चुकी हैं. ईडी ने दावा किया था कि टीएमसी सांसद बनर्जी इस अवैध कारोबार से मिले पैसे के लाभार्थी हैं. हालांकि बनर्जी ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था.

aad

1300 करोड़ की लेन-देन की आशंका

आरोप है कि आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोल फील्ड्स की लीज पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया. सीबीआई के अनुसार, जांच में 1,300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन का संकेत मिला है. इनमें से अधिकांश पैसा कई प्रभावशाली लोगों के पास गया. इसके अलावा जांच में खुलासा हुआ है कि हवाला के जरिए इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया था.

Next Story