Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

अब इंडियन प्रीमियर लीग में भी नहीं दिखेंगे Mister IPL, घरेलू क्रिकेट को भी कहा अलविदा, जानें क्यों लिया यह फैसला

naveen sahu
6 Sep 2022 10:13 AM GMT
अब इंडियन प्रीमियर लीग में भी नहीं दिखेंगे Mister IPL, घरेलू क्रिकेट को भी कहा अलविदा, जानें क्यों लिया यह फैसला
x

दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक जिन्होंने अपने दम पर देश को कई मैच जिताए है, जिसे क्रिकेट फैंस मिस्टर IPL के नाम से जानते हैं, जी हाँ हम बात कर रहे है। बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना की जिन्होंने अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अलविदा कह दिया हैं। …

दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक जिन्होंने अपने दम पर देश को कई मैच जिताए है, जिसे क्रिकेट फैंस मिस्टर IPL के नाम से जानते हैं, जी हाँ हम बात कर रहे है। बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना की जिन्होंने अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अलविदा कह दिया हैं। अब रैना आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेलते हुए भी नहीं दिखेंगे।

Read More : Cricket Story : IPL में इन विकेटकीपर बल्लेबाजों ने दिखाया गेदबाजी में भी दम, विकेट लेकर किया सबको हैरान…

बता दें कि रैना ने 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। इसके बाद आईपीएल में उनका प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था। इसी वजह से आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की जानकारी दी है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा “मेरे देश और मेरे राज्य उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात रही। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपने संन्यास का एलान करना चाहूंगा। मैं बीसीसीआई, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन चेन्नई सुपर किंग्स, राजीव शुक्ला सर और अपने सभी फैंस को धन्यवाद कहना चाहूंगा।”

aaaa

रैना ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 मुकाबले खेले। टेस्ट में रैना के नाम एक शतक के साथ 768 रन हैं। 226 वनडे मैचों में रैना ने पांच शतक की मदद से 5615 रन बनाए। वहीं, 78 टी-20 मुकाबलों में रैना ने भारत के लिए 1604 रन बनाए। इसमें एक शतक भी शामिल है। रैना तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए शतक लगाने वाले सबसे पहले खिलाड़ी बने थे।

Next Story