Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Akshay Kumar In Chhattisgarh : बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार 1 हफ्ते के लिए आएंगे छत्तीसगढ़, परणिति चोपड़ा भी आ सकती है साथ, इन जिलों में होगी शूटिंग

viplav
6 Sep 2022 5:06 AM GMT
Akshay Kumar In Chhattisgarh
x

Raipur : Akshay Kumar In Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में पहली बार कोई सुपर स्टार अपनी फिल्म की शूटिंग छत्तीसगढ़ में करने जा रहा है। बॉलीवुड के खिलाडी कुमार यानी अक्षय कुमार अपनी नई फिल्म की शूटिंग के लिए 1 हफ्ते के लिए छत्तीसगढ़ आने वाले है। जसवंत सिंह गिल (Jaswant Singh Gill) की …

Raipur : Akshay Kumar In Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में पहली बार कोई सुपर स्टार अपनी फिल्म की शूटिंग छत्तीसगढ़ में करने जा रहा है। बॉलीवुड के खिलाडी कुमार यानी अक्षय कुमार अपनी नई फिल्म की शूटिंग के लिए 1 हफ्ते के लिए छत्तीसगढ़ आने वाले है।

जसवंत सिंह गिल (Jaswant Singh Gill) की कहानी पर रुस्तम फेम डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई (Tinu Suresh Desai) फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म (Film) में बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) नजर आएंगे।

फिल्म की शूटिंग छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अलग अलग क्षेत्रों में की जानी है जिनमें रायगढ़ (Raigarh) और कोरबा (Korba) जिला शामिल है। जल्द अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा भी छत्तीसगढ़ आएंगे।

कोयला खदान आपदा पर बनेगी फिल्म - Akshay Kumar In Chhattisgarh

दरअसल, 1989 के रानीगंज कोयला खदान आपदा पर फिल्म बनाई जा रही है। जिसमें कोयला खदान में 65 मजदूर फंस गए थे। लेकिन, हादसे के वक्त माइनिंग एरिया के एडिशनल चीफ माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल मजदूरों की जान बचाई थी। उन्होंने मजदूरों को बचाने के लिए स्टील का कैप्सूल बनाया और उसके जरिए खदान में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला गया। इन परिस्थितियों में कैसे मजदूरों की जान बचाई गई थी इसे दिखाने के लिए फिल्म बनाई जा रही है।

इन जिलों में होगी फिल्म की शूटिंग - Akshay Kumar In Chhattisgarh

देश में सर्वाधिक कोयला उत्पादक राज्यों में से एक छत्तीसगढ़ है। कोयला माइनिंग से जुड़ी फिल्म होने के कारण छत्तीसगढ़ में इसकी शूटिंग की जाएगी। छत्तीसगढ़ सरकार के सलाहकार और छत्तीसगढ़ फिल्म पॉलिसी में अहम भूमिका निभाने वाले गौरव द्विवेदी ने बताया कि फिल्म के निर्देशक टीनू सुरेश देसाई, डीओपी असीम मिश्रा के साथ 12 सदस्यीय टीम रायगढ़ और कोरबा का दौरा किया है। लोकेशन लगभग फाइनल हो चुकी है। अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म की शूटिंग सितंबर में होगी। वहीं, फिल्म के डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई ने बताया कि पिछले 3 दिनों से लगातार लोकेशन देख रहे हैं। यहां बहुत अच्छी लोकेशन है। स्थानीय प्रशासन से हमने बात की है। फिल्म शूटिंग की तैयारी को लेकर स्थानीय प्रशासन को हमने जानकारी दी है।

अक्षय कुमार अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए 2 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार एक सप्ताह तक रायगढ़ में ही रहेंगे। राज्य में पहली बार किसी बड़े स्टार की फिल्म शूट होने जा रही है। बता दे कि इससे पहले फिल्म की डायरेक्टर 9 से 10 सितंबर को लोकेशन रेकी के लिए छत्तीसगढ़ आ रही है।

viplav

viplav

    Next Story