Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Vastu Tips : अपनी रसोई से भूलकर भी किसी को न दे ये चीज़, घर में होने लगता कलेश,आती है कंगाली...

Sharda Kachhi
4 Sep 2022 2:47 AM GMT
Vastu Tips
x

Vastu Tips: घर की रसोई में रखी कुछ चीजों का हमारे भाग्य का सीधा कनेक्शन होता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, रसोई में रखी कुछ चीजें किसी दूसरे को देने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर की बरकत खत्म होती है. तो आइए जानते हैं कि रसोई की वो कौन सी चीजें …

Vastu Tips

Vastu Tips: घर की रसोई में रखी कुछ चीजों का हमारे भाग्य का सीधा कनेक्शन होता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, रसोई में रखी कुछ चीजें किसी दूसरे को देने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर की बरकत खत्म होती है. तो आइए जानते हैं कि रसोई की वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें दान देकर आप खुद मुश्किल में पड़ सकते हैं-

हल्दी-

एंटी एलेर्जिक प्रॉप्रटी की वजह से खाने में हल्दी का प्रयोग किया जाता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के नजरिये से देखा जाए तो हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है. घर में हल्दी खत्म होने को गुरु दोष से जोड़कर देखा जाता है. गुरु दोष लगने पर घर में धन की कमी होने लगती है. करियर के मोर्चे पर असफलता मिलने लगती है. रसोई की हल्दी ना तो किसी से उधार लेनी चाहिए और ना ही किसी को दान में देनी चाहिए.

सरसों का तेल-

घर में रखा सरसों का तेल शनि ग्रह से संबंध रखता है. ऐसा कहते हैं कि घर की रसोई में सरसों का तेल कभी खत्म नहीं होना चाहिए. ऐसा होने से आप शनि के प्रकोप का शिकार हो सकते हैं. इसके खत्म होने से पहले ही डिब्बे में तेल भरने का इंतजाम कर लें. सरसों का तेल कभी भी मंगलवार और शनिवार को लेकर ना आएं और ना ही इस दिन इसे किसी को दान में देना चाहिए.

चावल-

चावल का संबंध शुक्र ग्रह से है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को ऐश्वर्य और भौतिक सुखों का कारक माना गया है. ज्योतिषविद का कहना है कि घर में चावल का खत्म होना शुक्र दोष को दर्शाता है. घर में शुक्र दोष लगने से पति-पत्नी के बीच झगड़े शुरू हो जाते हैं. दांपत्य जीवन में कड़वाहट रहती है. इसलिए घर में चावल कभी खत्म नहीं होना चाहिए. चावल का दान करना तभी उचित है, जब आपके पास इसकी कमी ना हो.

aad

नमक-

रसोई में रखा नमक कभी खत्म नहीं होना चाहिए. नमक का डिब्बा खाली होने से पहले ही उसने पुन: भरने का इंतजाम कर लें. ज्योतिष में नमक को राहु का पदार्थ माना गया है. रसोई में नमक खत्म होने से राहु की दृष्टि आपके ऊपर पड़ती है. ये आपका जीवन मुश्किलों से भर सकता है. आप अचानक बहुत ज्यादा परेशान हो सकते हैं. नमक ना तो दान में देना चाहिए और ना ही ये कभी किसी से लेना चाहिए.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story