मोबाइल ने कर दिया इस बच्चे का ऐसा हाल, घर वालों ने कर दिया पहचानने से इंकार,उसके बाद जो हुआ सुनकर यकीन नही होगा..

नई दिल्ली । मोबाइल एडिक्शन ( mobile addiction) के मामले अक्सर आते रहते हैं। कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान में आया है। यहां पर एक युवक मोबाइल का इस कदर लती बन गया है कि सुध-बुध तक खो चुका है। आलम यह है कि अब यह 20 year old young man अपने घरवालों तक को नहीं पहचान पा रहा है। जानकारी के मुताबिक 20 साल का अकरम power binding  का काम करता है। media report  के मुताबिक वह पिछले पांच दिन से सोया नहीं है।

READ MORE : आर अश्विन ने फिर रचा इतिहास,तोड़ा हरभजन सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, क्या आपने देखा..

युवक के चाचा ने बताया कि पिछले एक महीने से वह अपना टाइम मोबाइल पर ज्यादा स्पेंड करने लगा था। कई बार तो ऐसा हो जाता था कि वह पूरी-पूरी रात मोबाइल पर लगा रहता था। उसकी लत इस कदर बढ़ गई थी कि उसने खाना-पीना तक छोड़ दिया था। अकरम की मां ने बताया कि जब वह उसे खाना देने जाती थीं तो वह खाने को बिस्तर पर गिरा देता था।

युवक की यह हालत देखने के बाद घरवाले परेशान हो उठे। वह उसे लेकर चुरू के अस्पताल पहुंचे। यहां पर मनोचिकित्सक अब अकरम का इलाज कर रहे हैं। डॉक्टरों ने उसका सिटी स्कैन कराया है और अब उसके हिसाब से युवक का इलाज किया जा रहा है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में मोबाइल की लत के केसेज बहुत तेजी से बढ़े हैं। इसको लेकर बड़े पैमाने पर अवेयरनेस भी फैलाई जा रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि लोगों को एक निश्चित समय तक ही मोबाइल का इस्तेमाल करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button