Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Vastu Tips : तिजोरी के पास भूल कर भी न रखें इन चीज़ो को, मां लक्ष्मी होती है नाराज़, चली जाती है रूठ कर...

Sharda Kachhi
3 Sep 2022 2:40 AM GMT
Vastu Tips
x

Vastu Tips : लगभग सभी घरो और दुकानों में तिजोरी रहती है, लोग तिजोरी इसलिए बनाते है कि अपनी कीमती चीजों को संभल कर रख सके. वास्तु शास्त्र में तिजोरी को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करने पर हमारी मेहनत का फल मिलने में मदद होती है. लेकिन कई बार हम …

Vastu Tips

Vastu Tips : लगभग सभी घरो और दुकानों में तिजोरी रहती है, लोग तिजोरी इसलिए बनाते है कि अपनी कीमती चीजों को संभल कर रख सके. वास्तु शास्त्र में तिजोरी को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करने पर हमारी मेहनत का फल मिलने में मदद होती है. लेकिन कई बार हम जाने अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जो हमारे दुर्भाग्य की वजह बन जाती है. ऐसा माना जाता है कि तिजोरी के पास कुछ चीजों को कभी नहीं रखना चाहिए. तो आइए इन चीजों के बारे में बताते हैं.

READ MORE :Web Series Actress MMS Leak : उल्लू ऐप की बोल्ड एक्ट्रेस का सौतेले भाई के साथ MMS हुआ लीक, कभी Tik Tok पर बिखेरती थी अपने हुस्न के जलवे…

झाड़ू

ऐसा माना जाता है कि तिजोरी के पास कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए. जिस तिजोरी में आप अपने पैसे या कीमती सामान रखते हैं, उसके पास झाड़ू रखने से मां लक्ष्मी की कृपा आपको नहीं मिलती. ऐसा करने से धन की हानि होती है.

जूठे बर्तन

कई लोगों की आदत होती कि जहां भोजन करते हैं, वहीं झूठे बर्तन छोड़ देते हैं. आपको बता दें कि कभी भी तिजोरी के पास जूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए. इसके साथ ही कभी झूठे हाथों से तिजोरी को छूना भी नहीं चाहिए. ऐसा करने से धन की हानि होती है.

काले रंग का कपड़ा

काले रंग के कपड़े को अशुभ माना जाता है. इसलिए इसे कभी भी घर की तिजोरी के पास नहीं रखना चाहिए. इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि तिजोरी में रखा धन या गहने काले कपड़े में लपेटकर न रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. तिजोरी में धन को हमेशा लाल रंग के कपड़े में लपेटकर रखें.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story