Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weight Loss Tips : मोटापा से छुटकारा पाने के लिए जीम में बहा रहे है पसीना, तो Workout से पहले खाए यह चीजें, तेजी से कम होगा वजन

naveen sahu
2 Sep 2022 3:15 PM GMT
Weight Loss Tips : मोटापा से छुटकारा पाने के लिए जीम में बहा रहे है पसीना, तो Workout से पहले खाए यह चीजें, तेजी से कम होगा वजन
x

दिल्ली। Weight Loss Tips वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज करना सबसे अधिक जरूरी है। और आप इससे छुटकारा पाने के लिए जेएम में पसीना बहा रहे और रिजल्ट नहीं दिख रहा है तो  Workout से पहले खान पर भी ध्यान देना होता हैं। एक्सरसाइज के दौरान आपको पूरी एनर्जी मिले इसके लिए कुछ खाना …

दिल्ली। Weight Loss Tips वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज करना सबसे अधिक जरूरी है। और आप इससे छुटकारा पाने के लिए जेएम में पसीना बहा रहे और रिजल्ट नहीं दिख रहा है तो Workout से पहले खान पर भी ध्यान देना होता हैं। एक्सरसाइज के दौरान आपको पूरी एनर्जी मिले इसके लिए कुछ खाना जरूरी है और एक्सरसाइज या योग से पहले जो कुछ भी खाया जाता है, उसे प्री-वर्कआउट फूड कहा जाता है। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

केला - केला विटामिन सी, फाइबर, आयरन, विटामिन बी6, मैग्नीशियम, पोटेशियम, कॉपर, मैंगनीज जैसे कई पोषक तत्वों का खजाना है। ऐसे में वर्कआउट से पहले केले का सेवन करने से शरीर में लंबे समय तक एनर्जी बनी रहती है।

पीनट बटर और किशमिश- पीनट बटर प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है। ऐसे में वर्कआउट करने से पहले पीनट बटर और किशमिश का सेवन करने से ये शरीर का स्टेमिना और एनर्जी बढ़ाने में मदद करते हैं।

Read More :
Weight Loss Tips : मोटापा से है परेशान, तो इन घरेलू चीजों का करें इस्तमाल, 15 दिन में दिखेगा रिजल्ट

ग्रीक योगर्ट- ग्रीक योगर्ट में प्रोटीन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। ऐसे में वर्कआउट से पहले ग्रीन योगर्ट का सेवन करने से शरीर से पसीना ज्यादा निकलता है, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है।

नट्स - नट्स का सेवन वजन घटाने और बढ़ाने दोनों के लिए कर सकते हैं। जी दरअसल नट्स में हेल्दी फैट, प्रोटीन, कुछ मात्रा में कार्बोहाइड्रेट और फाइबर पाया जाता है। नट्स एनर्जी लेवल को तुरंत बढ़ा देते हैं, और इससे आपको लाभ मिलता है।

Next Story