Vastu Tips : कहीं गलत जगह में तो नहीं रखा आपके घर का डायनिंग टेबल… माँ अन्नपूर्णा हो न जाए नाराज़, जानें क्या है सही दिशा…

 

Vastu Tips

Vastu Tips, नई दिल्ली : जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में या ऑफिस में रखी जाने वाली हर चीज़ का खास होती है। फिर वो चाहे घर में रखा मंदिर हो या ऑफिस में रखी कोई कुर्सी। वास्तु शास्त्र में हर चीज़ के लिए एक दिशा का निर्धारित किया गया है। यदि आप भी वास्तु पर ध्यान देते हैं तो ये आपके लिए बेहद ज़रूरी है कि हर चीज़ अपनी सही दिशा में रखी जाए। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे की घर में किस दिशा में डाइनिंग टेबल को रखना चाहिए।

 

 

READ MORE :Kitchen Care Tips : जल गए है किचन के बर्तन, तो इन घरेलू नुस्खों का करें इस्तमाल, चुटकियों में हो जाएंगे चकाचक

 

 

इस दिशा में होना चाहिए डाइनिंग टेबल

डाइनिंग टेबल यूं तो महज खाना खाने के लिए उपयुक्त स्थान है। मगर इसका सीधा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार डाइनिंग टेबल घर के पश्चिम दिशा में होना चाहिए। इस टेबल को कभी भी दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए। अगर आप संयुक्त परिवार के साथ खाना खाते हैं, यानी कि घर के सभी सदस्य एक साथ भोजन करते हैं तो घर के मुखिया का मुंह कभी दक्षिण-पश्चिम में नहीं होना चाहिए।

 

माँ अन्नपूर्णा देवी ऐसे होती हैं प्रसन्न

डाइनिंग टेबल का आकार आयताकार और वर्गाकार रखना उचित माना गया है। इस पर रखे बर्तनों को सफाई के साथ और हमेशा भरा हुआ रखना चाहिए। यहां तक कि पानी के जग को भी पूरा भरकर रखें। इससे अन्नपूर्णा देवी प्रसन्न होती हैं और घर में कभी अन्न की कमी नहीं होती।

 

aad

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

 

Related Articles

Back to top button