Shocking : कान का इलाज करने गई थी युवती, डॉक्टरों ने काट दिया हाथ, जानें क्या है पूरा मामला…

 

Shocking

 

पटना। बिहार में एक बार फिर से अस्पताल और डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. घटना राजधानी पटना की है जहां एक अस्पताल में बड़ी लापरवाही बरती गई. अस्पताल में डॉक्टर, या व्यवस्था की कमी की वजह से किसी न किसी को जान गंवानी पड़ती है। एक ऐसा ही नया मामला सामने आया है जहां एक युवती को नर्स की लापरवाही की वजह से अपना हांथ कटवाना पड़ गया।

 

Shocking

 

दरअसल बिहार की रहने वाली 20 वर्षीय रेखा कुमारी कान का इलाज कराने पटना के महावीर आरोग्य संस्थान गई थी। वहां की नर्स के गलत इंजेक्शन देने की वजह से हाथ में इन्फेक्शन फैल गया और हाथ काटना पड़ा।

 

Shocking

 

 

रेखा को नर्स ने नस की जगह आर्टरी में इंजेक्शन दे दिया जिसके कारण उसका का हाथ धीरे-धीरे गलने लगा। रेखा ने हाथ में तुरंत बाद हो रही परेशानी-दर्द के बारे में बताया भी लेकिन उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स-नर्स ने कोई ध्यान नहीं दिया और उल्टा उसे ही अस्पताल से निकालने की धमकी दी।

 

READ MORE :Ganesh Chaturthi 2022 : गणेशोत्सव पर भक्तों को चढ़ा कही “पुष्पा” फीवर तो कही स्पिडरमैन बन बप्पा ने दिए दर्शन, देखें गणपति के अलग-अलग रूप…

 

 

बताया जा रहा है कि, इस घटना के बाद परिवार के लोग जब कंकड़बाग थाना में FIR दर्ज कराने गए तो वहां मना कर दिया गया और अभी तक थाने में FIR दर्ज नहीं हुई है। 11 जुलाई को रेखा कुमारी के कान का ऑपरेशन हुआ और रेखा की नवम्बर में शादी होनी थी जो अब टूट गई है।

 

aad

 

पीड़ित युवती के वकील रूपम अर्निका ने बताया नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन में केस फाइल किया गया है और यह मांग की गई है कि जिस युवती का हाथ काटा गया है उसको नौकरी दी जाए और कंपनसेशन मिले. महावीर आरोग्य संस्थान की मान्यता रद्द करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में कंप्लेन किया गया है. हाल के दिनों में ये पहला मामला नहीं है जब बिहार के किसी अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही दिखी हो.

 

Related Articles

Back to top button