Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Horoscope Today 2 Sept 2022 : तुला, वृश्चिक और मीन राशि वालों को जॉब इंटरवियू में मिलेगी सफलता, आत्मविश्वास रहेगा परिपूर्ण, जानिए क्या कहती है आपकी राशि ?

viplav
1 Sep 2022 6:34 PM GMT
Horoscope Today 2 Sept 2022 : तुला, वृश्चिक और मीन राशि वालों को जॉब इंटरवियू में मिलेगी सफलता, आत्मविश्वास रहेगा परिपूर्ण, जानिए क्या कहती है आपकी राशि ?
x

New Delhi : Horoscope Today 2 Sept 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है। शुक्रवार को माता …

Horoscope Today 31 August 2022

New Delhi : Horoscope Today 2 Sept 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है।

शुक्रवार को माता लक्ष्मी की सच्चे मन से पूजा करने वाले भक्तों पर माता की कृपा जरूर बरसती है। माता लक्ष्मी की पूजा करने से घर धन धान्य से भर जाता है। हिन्दू धर्म में माता लक्ष्मी को मान-प्रतिष्ठा और धन की देवी भी माना गया है। ज्योतिषाचार्य अरुणेश शर्मा के अनुसार चलिए जानते है कि सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है आज का दिन।

Horoscope Today 2 Sept 2022 मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन में असहज रहेंगे। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है।

Horoscope Today 2 Sept 2022 वृष राशि- नौकरी में अफसरों से सद्भाव बना कर रखें। कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थित रहेगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

Horoscope Today 2 Sept 2022 मिथुन राशि- मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें। माता-पिता का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं। खर्च भी बढ़ेंगे। धार्मिक कार्य एवं पूजापाठ में मन लगेगा। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

Horoscope Today 2 Sept 2022 कर्क राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्त हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपनी भावनाओं का वश में रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

Horoscope Today 2 Sept 2022 सिंह राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। परिश्रम अधिक रहेगा। सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। बहनों का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुछ पुराने मित्रों से भी भेंट हो सकती है। धन की प्राप्ति होगी।

Horoscope Today 2 Sept 2022 कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कारोबार में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। संयत रहें। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग हैं। अनावश्यक वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है।

aad

Horoscope Today 2 Sept 2022 तुला राशि- क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा, परन्तु भागदौड़ भी अधिक रहेगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। आत्मसंयत भी रहें। नौकरी में उच्‍च पद की प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आय में कमी और खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। शैक्षिक कार्यां में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

Horoscope Today 2 Sept 2022 वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कारोबार से आय बढ़ेगी। परिश्रम भी अधिक रहेगा। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क बनेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। यात्रा अधिक करनी पड़ सकती है। मित्र के सहयोग से कारोबार को नई दिशा मिल सकती है। माता-पिता से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है। सन्तान को कष्ट होगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे।

Horoscope Today 2 Sept 2022 धनु राशि- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। अपने खर्चों के ऊपर ध्यान दें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। आलस्य की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं।

Horoscope Today 2 Sept 2022 मकर राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें। वाहन सुख में कमी आ सकती है। किसी सम्पत्ति से आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। धार्मिक या मांगलिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। मन अशान्त रहेगा। स्वभाव में जिद्दीपन हो सकता है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। किसी पुराने मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। संबंधों में मधुरता आएगी।

Horoscope Today 2 Sept 2022 कुंभ राशि- मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। उच्च शिक्षा के लिए घर-परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार की सुख-सुविधाओं का विस्तार हो सकता है। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं।

Horoscope Today 2 Sept 2022 मीन राशि- स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। सन्तान के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

viplav

viplav

    Next Story