Ganesh Chaturthi 2022 : गणेशोत्सव पर भक्तों को चढ़ा कही “पुष्पा” फीवर तो कही स्पिडरमैन बन बप्पा ने दिए दर्शन, देखें गणपति के अलग-अलग रूप…

 

Ganesh Chaturthi 2022

 

नई दिल्ली : देश भर में गणपति का उत्सव धूम शुरू हो गया है. कई लोगों अपने घरों में भगवान गणेश की स्थापना किया हुआ है. फिल्मो का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. अब तो भगवान गणेश की मूर्ति पर भी फ़िल्मी स्टार्स की छवि दिखाई दे रही है. मूर्तिकारों ने भगवान गणेश की मूर्ति को उन्हीं स्टार्स के तर्ज पर उकेरा है. तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसे गणेश की प्रतिमा दिखाते है जो आपका मन मोह लेगी

 

 

राम चरण के रूप में भगवान गणेस की ये मूर्ति लोगों के बीच चर्चा का विषय तो है ही. लोग इसे पसंद भी बहुत कर रहे हैं. बाजारों में इस तरह की मूर्ति की बहुत ज्यादा डिमांड भी देखने को मिल रही है.

 

 

ये दीवानगी की इंतेहा न कहें तो और क्या कहें कि मूर्तिकार लोगों की सोच को समझकते हुए भगवान गणेश की मूर्ति बना रहे हैं. अब इस मूर्ति को ही देख लीजिए, मूर्ति बनाने वाले को लगता है ‘पुष्पा: द राइज’ फिल्म में अल्लू अर्जुन पुष्पा के रूप में बहुत भा गए हैं तभी तो कलाकार ने बप्पा की ऐसी मूर्ति बनाई है.

 

 

साउथ सुपरस्टार प्रभास भी इस लिस्ट में पीछे नहीं हैं. मूर्तिकार ने ‘बाहुबली’ की तर्ज पर प्रभास के रूप में भगवान गणेश की मूर्ति बनाई है, जो लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है. सफेद रंग में रंगी भगवान गणेश की इस मूर्ति की डिमांड भी बहुत ज्यादा है. इस मूर्ति में दिखाया गया है कि भगवान गणेश ने अपने पिता भगवान शंकर को कंधे पर उठाया हुआ है.

 

 

 

भगवान गणेश के साथ दिवंगत साउथ के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार को कलाकार ने अपने ही तरीके से श्रद्धांजलि दी है. भगवान गणेश के साथ पुनीत राजकुमार की भी मूर्ति लगाई गई है. पुनीत राजकुमार काले रंग के कोर्ट और पैंट में दिखाई दे रहे हैं और बप्पा के पीछे खड़े हैं.

 

 

 

बप्पा की मूर्ति ‘मक्खी’ के स्टाइल में लोगों ने कभी उम्मीद नहीं किया होगा. इस अवतार में लोग उनकी मूर्ति देखकर लोग अचंबित हैं. साउथ के सुपरस्टार किच्चा सुदीप की फिल्म ‘मक्खी’ में नानी ने ‘मक्खी’ का किरदार निभाया था.

 

 

 

मुंबई पुलिस के रूप में भी बप्पा की मूर्ति को बनाया गया है और उन्हें मुंबई के विले पार्ले पुलिस स्टेशन में स्थापित किया गया है. विले पार्ले पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर राजेंद्र केन ने बताया कि, ये कॉन्सेप्ट अपराध, यातायात नियमों और विशेष रूप से साइबर धोखाधड़ी से संबंधित जागरूकता फैलाने के लिए है. जागरूकता के लिए साथ में एक मराठी गीत बजाया जाता है.

 

 

बप्पा की मूर्ति को अलग-अलग तरीकों से प्रेजेंट करने का ट्रैडिशन काफी लंबे समय से चला आ रहा है. इससे पहले भी बप्पा को ‘स्पाइडर मैन’ वाले लुक में दिखाया गया था. इस लुक में गणपति बप्पा की मूर्ति को देखकर लोग भी चौंक गए थे.

 

 

 

Related Articles

Back to top button