Vastu Tips : घर में लगा आईना चमका देगा आपकी किस्मत, बस करें ये काम…

Vastu Tips

 

 

नई दिल्ली, Vastu Tips : आज के दौर में बहुत काम लोग ही ऐसे है जो वास्तु शास्त्र में विशवास रखते है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो आज के इस आधुनिक दौर में भी लोग घर बनवाते समय वास्तु के नियमों का पालन करते हैं और किसी अच्छे वास्तु विशेषज्ञ की सलाह से अपने घर का निर्माण करवाते हैं, लेकिन कई बार सावधानियों के बाद भी घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो ही जाता है. जो व्यक्ति के जीवन में मुश्किलें तो लाता है.

ऐसा इसलिए भी होता है कि घर के अंदर की वस्तुओं को रखने की सही दिशा का ज्ञान नहीं होने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है. इसमें से एक है आइना, तो आइये आईने से जुडी कुछ जानकारियां हम आपसे बताते है जिससे आपके घर का वास्तु दोष काम हो सकता है.

 

 

READ MORE :CG Crime : पीतल एवं शो पीस मूर्ति चोरी करने वाले तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, हजारों रूपए का सामान जब्त…

 

आइना लगाने की सही दिशा?

वास्तु शास्त्र के अलावा, ज्योतिष शास्त्र में भी माना गया है कि घर में आईने को सही दिशा में लगाना बहुत आवश्यक है. वास्तु के अनुसार, आईने को सदैव घर की पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर ही लगाना चाहिए. माना जाता है कि सही दिशा में लगा आईना घर में सुख-शांति और आर्थिक उन्नति लेकर आता है. इसके अलावा, सही दिशा में आईना लगा होने से घर के सदस्यों की समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होती है.

नहीं हो टूटा हुआ आईना

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि हमें अपने घर में कभी भी टूटा आईना नहीं रखना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि टूटा आईना घर में रखने से नकारात्मकता बढ़ती है. यह घर के सदस्यों के लिए भी शुभ नहीं होता है. यदि घर में लगा आईना टूट जाए या हल्का सा भी चटक जाए तो इसे तुरंत बदल देना चाहिए.

 

aad

 

कैसा होना चाहिए आईने का आकर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के अंदर लगे आईने का आकर सदैव चौकोर ही रखना चाहिए. साथ ही घर में लगा दर्पण हमेशा साफ-सुथरा होना चाहिए, जिसमें आपको आपका चेहरा साफ नज़र आए. इस बात का हमेशा ख्याल रखें कि घर के अंदर लगा आईना गन्दा न हो पाए और यदि यह धुंधला हो गया है तो इसे तुरंत बदल देना ही लाभकारी है.

Related Articles

Back to top button