Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Breaking : छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगार, जारी हुआ ताजा आंकड़ा, देखें किस राज्य ने हासिल किया कौन सा स्थान...

Sharda Kachhi
1 Sep 2022 8:47 AM GMT
Raipur Breaking
x

रायपुर। देशभर में बेरोजगारी के जो ताजा आंकड़े जारी हुए हैं, उसमें छत्तीसगढ़ ने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। छत्तीसगढ़ देश में सबसे कम बेरोजगारी वाले राज्यों में सिरमौर पर है। अगस्त 2022 में राज्य की बेरोजगारी दर महज 0.4 प्रतिशत दर्ज की है। सीएमआईई संस्था ने अगस्त 2022 …

CG Breaking

रायपुर। देशभर में बेरोजगारी के जो ताजा आंकड़े जारी हुए हैं, उसमें छत्तीसगढ़ ने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। छत्तीसगढ़ देश में सबसे कम बेरोजगारी वाले राज्यों में सिरमौर पर है। अगस्त 2022 में राज्य की बेरोजगारी दर महज 0.4 प्रतिशत दर्ज की है।

सीएमआईई संस्था ने अगस्त 2022 में बेरोजगारी के आंकड़े जारी किए हैं। इन आंकड़ों पर गौर करें तो छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर उच्चतम से लगातार न्यूनतम स्तर पर है। छत्तीसगढ़ में मार्च-अप्रैल 2022 में 0.6 प्रतिशत बेरोजगारी दर थी। यह घटकर 0.4 प्रतिशत रह गई है। सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में साढ़े तीन साल में शहरी-ग्रामीण अर्थव्यवस्था को संतुलित करने और रोजगार के नए अवसरों का सृजन करने वाली योजनाओं के कारण यहां बेरोजगारी दर में कमी आई है।

aad

हरियाणा में सर्वाधिक बेरोजगारी

ताजा आंकड़ों के मुताबिक सर्वाधिक बेरोजगारी भाजपा शासित हरियाणा में है। यहां 37.3 प्रतिशत है। इसके बाद जम्मू कश्मीर में 32.8 प्रतिशत और राजस्थान में 31.4 प्रतिशत बेरोजगारी है।

Next Story