Ganesh Chaturthi In Bollywood : इन बॉलीवुड सेलब्स के घर आज विराजमान हुए बप्पा, गाजे-बाजे से किया स्वागत, देखें वीडियो    

 

 

New Delhi : Ganesh Chaturthi In Bollywood आज सभी भारतवासियों के घरों में भगवान गणेश जी की प्रतिमा को स्थापित करेंगे। इन दिनों भारत की एकता भगवान गणेश जी के चतुर्थी में दिखाई देती है। सबके प्रिय भगवान गणेश (Lord Ganesha) का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है, उन्हें सर्वपूजनीय माना गया है। वहीं बॉलीवुड में गणेश चतुर्थी का एक अलग जोश है, अधिक्तर बॉलीवुड कलाकार मुंबई में निवास करते है और पूरे महाराष्ट्र में धूम धाम से मनाये जाने वाले त्यौहार को सेलेब्रिटी जमकर सेलिब्रेट करते है।

बॉलीवुड सेलेब्स भी धूमधाम से अपने घर में बप्पा को लेकर आते हैं। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए फैंस को शुभकामनाएं भी देते हैं। गणपति जी के भक्त धूम-धाम से इस त्योहार को मनाते हैं। इस खास पर्व पर भक्त बप्पा की पूजा करते हैं और अपने घरों में स्थापित भी करते हैं। बप्पा के लिए भक्तों का प्रेम देखने लायक होता है। गणेश जी भी अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते हैं। विधि-विधान के साथ बप्पा की अराधना करने से सभी तरह के संकट से राहत मिलती है।

Ganesh Chaturthi In Bollywood  लबाग बप्पा का आशीर्वाद लेने पहुंचे कार्तिक आर्यन के साथ उनके पेरेंस्ट भी है। इस मौके पर सभी ने मिलकर गणपित की पूजा-अर्चना की। कार्तिक आर्यन इन दिनों इंडस्ट्री में छाए हुए है। कुछ महीने पहले रिलीज हुई उनकी फिल्म भूल भुलैया 2 ने बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

Ganesh Chaturthi In Bollywood शिल्पा शेट्टी ने हर साल की तरह इस साल भी अपने घर पर गणपति का स्वागत किया। बता दें शिल्पा ने अपने टूटे हुए पैर के साथ खूब धूमधाम से स्वागत किया बप्पा के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी। शिल्पा शेट्टी की भगवान में गहरी आस्था है और ये एक्ट्रेस हमेशा ही पूजा करती दिखाई देती है। शिल्पा शेट्टी हर साल गणेश जी को अपने घर लाकर आती हैं उनकी सेवा करती हैं और फिर धूमधाम के साथ विसर्जन करती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

Ganesh Chaturthi In Bollywood  ‘कुंडली भाग्य’ के अभिषेक कपूर ने साझा किया कि इस साल यह उत्सव उनके लिए और भी खास हो गया क्योंकि दिल्ली से उनकी मां उनके साथ इसे मनाने के लिए आई हैं। लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री राजश्री ठाकुर याद करती हैं कि कैसे वह अपने बचपन के दिनों में शुभ अवसर का जश्न मनाती थीं। वहीं ‘अपनप्पन’ की अभिनेत्री का कहना है कि एक संयुक्त परिवार में होने के कारण उत्सव बहुत बड़ा हुआ करता था और प्रसाद घर पर तैयार किया जाता था। दूसरी ओर, निहारिका रॉय इस साल पहली बार मुंबई में त्योहार मना रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arjun Bijlani 🧿 (@arjunbijlani)

‘खतरों के खिलाड़ी 11’ के विजेता अर्जुन बिजलानी गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले गणपति की मूर्ति घर लाए। उन्होंने सबको इसकी शुभकामनाएं दी। साथ ही कहा “मैं पर्यावरण के अनुकूल गणेश का बहुत बड़ा समर्थक हूं और आज हम बप्पा को घर भी ला रहे हैं। मैं अपने सभी दोस्तों परिवार और शुभचिंतकों को हमेशा अपनी प्रार्थना में रखने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। गणपति बप्पा मोरया।”

सलमान खान की मां ने रखी है विशेष गणेश पूजा, मिल रही थीं जान की धमकियां – Ganesh Chaturthi In Bollywood 

बॉलीवुड में अगर आप भी सोचते है कि केवल हिंदू कलाकार ही गणेश चतुर्थी में विश्वास रखते है तो आप गलत है। जाने माने सुपरस्टार सलमान खान अपने घर में लम्बे समय से गणपति जी की प्रतिमा को रख चतुर्थी मनाते है।

गणपति भक्त हैं सलमान खान – Ganesh Chaturthi In Bollywood 
रिपोर्ट के मुताबिक, ‘गणपति बुराई से बचाते हैं और खान परिवार हमेशा से ही श्रीगणेश का भक्त रहा है, इसीलिए सलमान खान की मां सलमा ने खास पूजा आयोजित की है।’ सलमान खान परिवार में सबसे चहेते हैं और उनकी मां सलमा खान हमेशा ही उन्हें आसपास की निगेटिविटी से प्रोटेक्ट करती रही हैं।

Related Articles

Back to top button