भारत में पहली बार 3 फीट के किसी व्यक्ति का बना ड्राइविंग लाइसेंस, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम..

नेशनल डेस्क । तेलंगाना से एक प्रेरणा देने वाली घटाना सामने आई है. बता दें तेलंगाना के मात्र तीन फीट लंबे गट्टीपल्ली शिवलाल ( Gattipally Shivlal ) ड्राइविंग लाइसेंस ( driving license ) पाने वाले देश के पहले व्यक्ति बन गए हैं. देश में कोई भी वाहन चलाने के लिए लाइसेंस ( license )   की आवश्यकता होती है. भारत सरकार ने लाइसेंस ( license)  प्राप्त करने के लिए आयु सहित कुछ अन्य नियम और शर्तें निर्धारित की हैं. लेकिन देश में पहली बार तीन फीट के व्यक्ति को ड्राइविंग लाइसेंस ( driving license ) जारी किया गया है. गट्टीपल्ली शिवलाल ( Gattipally Shivlal ) ड्राइविंग लाइसेंस ( driving license )  पाने वाले देश के ऐसे पहले व्यक्ति हैं.

 

READ MORE ; ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट ‘इन्वेस्टगढ़- छत्तीसगढ़’ का आयोजन 27 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक , नवा रायपुर के व्यपार मेला मैदान में होगा..

 

इतने छोटे कद के व्यक्ति को पहली बार ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के बाद शिवलाल का नाम तेलुगु बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया.देश में कोई उम्मीत नहीं बची तो शिवलाल ड्राइविंग सीखने के लिए अमेरिका गए. वहां से वे ड्राइविंग सीखकर लौटे तो भी भारत में उनके लिए लाइसेंस पाना और गाड़ी चलााना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. इसी दौरान उन्हें हैदराबाद में एक कार डिजाइन करने वाले एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली. शिवलाल ने उस व्यक्ति से कार में कुछ बदलाव कराए. वे बताते हैं, “उस कार के पैडल सामान्य से अधिक ऊंचे थे और मेरे पैर वहां पहुंच सकते थे.

 

Related Articles

Back to top button