Teacher failed to solve maths problem : गणित का सरल सवाल हल करने में असफल हुई ये शिक्षिका, कलेक्टर ने किया सस्पेंड, देखें वीडियों…

Teacher failed to solve maths problem

 

बालाघाट : मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा स्कूल के निरिक्षण में पहुंचे थे, यहां उन्होंने के एक प्राइमरी स्कूल का दौरा किया। वह बच्चों की कक्षा में बैठकर यह जानने लगा कि बच्चे स्कूल में क्या सीख रहे हैं और शिक्षक कैसे पढ़ा रहे हैं। सबसे पहले, उन्होंने बच्चों को ब्लैकबोर्ड पर ही संख्या 441 को 4 से विभाजित करने के लिए कहा।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Trolls Officials (@trolls_official)

 

एक छात्र को इस गणित के प्रश्न को हल करने की अनुमति दी गई थी। वह केवल संख्याएँ लिख सकता था, उनके द्वारा विभाजन नहीं करता था। वहां स्कूल टीचर सोना धुर्वे भी मौजूद थीं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन की वजह से कई बच्चे गुणा करना भूल गए हैं, वे अब भी उन्हें दोबारा पढ़ा रहे हैं.

 

ad 2

 

शिक्षिका सोना धुर्वे के पास प्रधानाध्यापक का पद भी है। फिर क्या था कलेक्टर ने उनसे कहा कि मैडम, कृपया इस गणित के प्रश्न को हल करने के बाद बच्चों को बताएं। मैडम बड़े जोश के साथ तेज आवाज में दौड़ने लगी। संख्या 441 को 441 से भाग देने पर मैडम का भागफल 1.2 आता है। यह देख कलेक्टर का माथा ठनका। जब उन्होंने दोबारा सवाल हल करने को कहा तो उनका जवाब 11.2 पर आया।

सफाई पर भड़के कलेक्टर


कलेक्टर ने हेड मास्टर सोना धुर्वे की सफाई सुनकर उनको ही सवाल हल करने के लिए कहा। कुछ देर के बाद मैडम ने सवाल तो हल किया, लेकिन उत्तर गलत आया। कलेक्टर ने दोबारा सवाल को हल करने के लिए कहा। इस बार भी सही जवाब नहीं आया। कलेक्टर ने हेड मास्टर से पूछा कि भाग करने के बाद कैसे पता करेंगे कि यह सही है या नहीं। तो मैडम कुछ जवाब नहीं दे सकी। इस पर कलेक्टर ने जमकर फटकार लगाई। उनकी एक वेतनवृद्धि रोकने और उन्हें हेड मास्टर के प्रभार से हटाने के निर्देश दिए हैं।

 

Related Articles

Back to top button