Reliance AGM : मुकेश अंबानी ने किया Jio 5G का ऐलान, इन 4 शहरों में सर्विस होगी शुरू

मुंबई। Reliance Industries की आज एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) हो हुई है। आरआईएल के टेलिकॉम आर्म Jio को लेकर मुकेश अंबानी ने बड़ा एलान किया है। उनका कहना है कि कंपनी का 5G प्‍लान दिवाली तक दिल्‍ली, मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में शुरू हो जाएगा। यह सबसे लेटेस्‍ट और आधुनकि 5G वर्जन होगा। 18 महीनों के अंदर पूरे देश में 5G यर्विस शुरू हो जाएगी।

aad

मुकेश अंबानी ने कहा कि दिसंबर 2023 तक, हम भारत के हर शहर, तालुका और तहसील में Jio 5G वितरित करेंगे। अल्ट्रा-किफायती 5G स्मार्टफोन विकसित करने के लिए Google के साथ काम करना। उन्होंने आगे कहा कि ये दुनिया का सबसे एडवांस 5G टेक्नोलॉजी होगी। ये SA टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगी। Jio ने कहा है कि कंपनी लेटेस्ट वर्जन 5G सर्विस ले कर आएगी जो स्टैंडअलोन होगा। दिवाली 2022 तक हम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख शहरों में Jio 5G लॉन्च करेंगे।

माना जा रहा है कि जियो के IPO और 5जी के प्‍लान पर कुछ बड़ा एलान हो सकता है। O2C बिजनेस को लेकर भी कुछ एलान हो सकता है। वहीं मीडिया रिपोटर् की मानें तो मुकेश अंबानी अपने उत्‍तराधिकारी की योजना के बारे में भी इस मीटिंग में कुछ बता सकते हैं। इस साल की AGM अपने आईपीओ के बाद से रिलायंस की 45वीं AGM है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का AGM निवेशकों और कंज्‍यूमर के लिहाज से बेहद अहम होता है। रिलायंस की 44वीं AGM में जियोफोन नेक्स्ट के लॉन्च के साथ-साथ सोलर और न्यू एनर्जी बिजनेस से जुड़ी कई घोषणाएं की गई थीं।

 

Related Articles

Back to top button