Gold : मेरे देश की धरती सोना उगले! खुदाई के दौरान मजदूरों के हांथ लगा 1 करोड़ का खजाना, आपस में बाटें फिर हुए गिरफ्तार..

 

 

धार : Gold मध्यप्रदेश के धार जिले में कुछ मजदूरों को खुदाई के दौरान किस्मत तब चमक उठी जब उनके हाथ 1 करोड़ रुपए का खजाना हांथ लगा।खुदाई के दौरान लगभग 1 करोड़ रुपये के 86 सोने के सिक्के मिले. इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि सभी के अरमानों पर पानी फ‍िर गया।

Read More : Gold Price Today : सोने की खरीददारी का शानदार मौक़ा! चांदी भी हुई सस्ती, चेक करें Raipur के ताजा भाव

 

मिट्टी के कलश में 86 सोने के सिक्के मिले – Gold

प्लॉट कि खुदाई के दौरान 8 मजदूरों को मिट्टी के कलश में 86 सोने के सिक्के मिले। सोने के सिक्के मिलने के बाद इन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इन स‍िक्‍कों की कीमत एक करोड़ रुपये के करीब है।

aa

लालच में झगड़ा – Gold

जैसे ही इन मजदूरों को यह सोने के सिक्के हांथ लगे, सभी के मन में लालच जाग उठा और यही आपस में झड़गे का कारण बना। मामला जब बढ़ा तो थाने तक जा पहुंचा, पुलिस ने सभी मजदूरों को गिरफ्तार करने के बाद सोने के सिक्कों के जब्त कर लिया है।  पुरातत्व महत्व वाली जब्त सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक है।

Read More : Gold Price Today : सोना के कीमतों में आई भारी गिरावट, चांदी के भाव चढ़ें चेक करें आज के ताजा भाव

 

खुदाई के दौरान म‍िला म‍िट्टी का कलश  – Gold  

पूरा मामला धार के चिटनीस चौक का है। चिटनीस चौक पर घर बनाने के लिए प्ल़ॉट मालिक जमीन की खुदाई करा रहा है। प्लॉट की खुदाई में 8 मजदूर लगे हुए थे। शनिवार को जमीन की खुदाई के दौरान मजदूरों को मिट्टी के कलश मिला। मजदूरों ने कलश को खोलकर देखा तो उसमें पुरात्तव महत्व की 86 सोने के सिक्के थे। इसके बाद सभी मजदूर सोने के सिक्को को आपस में बांटने लगते है।

पुलिस की पूछताछ में सामने आई यह बात…. – Gold

सोने के सिक्कों को बाटने के दौरान लेने देन  में कम ज्यादा होने पर इनके बीच झगड़ा हो गया। जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। इसके बाद पुलिस ने सोने के सिक्के को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

 

Related Articles

Back to top button