Alert : 31 अगस्त तक जरूर निपटा ले ये काम, नहीं तो बंद हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट!

दिल्ली। Alert अगर आप भी PNB ( बैंक पंजाब नेशनल बैंक) के खाताधरक हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल PNB ने अपने लाखों कस्टमर्स को अलर्ट किया है। बैंक ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि आपने अभी तक अपना केवाईसी पूरा नहीं कराया है, तो इसे तुरंत करा लीजिए नहीं तो आपके अकाउंट को फ्रीज कर दिया जाएगा। बैंक ने इस सिलसिले में कुछ दिन पहले ट्वीट कर अपने कस्टमर्स से KYC पूरा करने को कहा था।

aad

बैंक ने ट्वीट कर लिखा कि रिजर्व बैंक के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सभी कस्टमर्स को KYC अपडेट करना आवश्यक है। इस काम को पूरा करने के लिए बैंक ने अंतिम दिनांक 31 अगस्त 2022 तय कर रखा है। बैंक के मुताबिक, अगर आपके अकाउंट का 31 मार्च 2022 तक KYC का अपडेशन नहीं हुआ है, तो इसे 31 अगस्त 2022 तक पूरा कर लें। KYC को अपडेट करने के लिए अपने मूल ब्रांच से संपर्क करें। यदि आपने KYC अपडेट नहीं किया, तो आप अपने अकाउंट से रुपयों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

दरअसल, KYC के तहत बैंक अपने कस्टमर्स की डिटेल्स मांगता है। हर छह महीने या एक वर्ष पर बैंक अपने ग्राहकों से KYC फॉर्म भरने को बोलता है। KYC फॉर्म में कस्टमर्स को अपना नाम, बैंक अकाउंट का नंबर, पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर और पूरा पता भरना होता है। आप बैंक के शाखा में जाकर आपना KYC अपडेट करा सकते हैं। बैंक में आपको KYC के फॉर्म मिलेंगे, उसे भरकर और साथ में आवश्यक डॉक्यूमेंट को अटैच कर जमा कर दीजिए। फॉर्म जमा करने के 3 दिनों के भीतर आपका KYC अपडेट हो जाता है।

Related Articles

Back to top button