Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Airline data leak : इस एयरलाइन के ग्राहकों का पर्सनल डेटा हुआ लीक, कंपनी ने खुद दी जानकारी...

Sharda Kachhi
29 Aug 2022 4:11 AM GMT
Airline data leak
x

नई दिल्ली : हाल ही में शुरू हुई एयरलाइन अकासा एयर के डेटा में सेंध लगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एयरलाइन के यात्रियों की पर्सनल जानकारी कुछ अनधिकृत लोगों द्वारा एक्सेस की जा रही थी. इसको लेकर रविवार को एयरलाइन ने मांफी मांगी और कहा कि घटना …

Airline data leak

नई दिल्ली : हाल ही में शुरू हुई एयरलाइन अकासा एयर के डेटा में सेंध लगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एयरलाइन के यात्रियों की पर्सनल जानकारी कुछ अनधिकृत लोगों द्वारा एक्सेस की जा रही थी. इसको लेकर रविवार को एयरलाइन ने मांफी मांगी और कहा कि घटना की जानकारी नोडल एजेंसी, इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (सीईआरटी-इन) को दी गई है. अकासा एयर ने यह भी कहा कि उसके रिकॉर्ड के आधार पर, "जानबूझकर किसी तरह की हैकिंग का प्रयास नहीं किया गया" लेकिन यात्रियों को संभावित फ़िशिंग प्रयासों के प्रति सचेत रहने की सलाह दी है.

अपनी वेबसाइट पर एयरलाइन ने कहा कि 25 अगस्त को इसकी लॉगिन और साइन-अप सेवा से संबंधित एक अस्थायी तकनीकी कॉन्फ़िगरेशन गड़बड़ी की सूचना मिली थी. जिसके परिणामस्वरूप अकासा एयर के रजिस्टर्ज यूजर्स की कुछ जानकारी जैसे कि नाम, लिंग, ई-मेल और फोन नंबर अनधिकृत व्यक्तियों द्वारा देखी जा सकती है.

READ MORE :Hartalika Teej 2022 : शादी में आ रही रुकावटें तो इस हरतालिका तीज व्रत रख कर जरूर करें ये उपाय, शिव-पार्वती होंगे प्रसन्न देंगे अपना आशीर्वाद…

एयरलाइन ने कहा, "हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि उपरोक्त विवरणों के अलावा, यात्रा से संबंधित किसी भी जानकारी, यात्रा रिकॉर्ड या भुगतान से संबंधि जानकारी से किसी तरह का समझौता नहीं किया गया था."

स्थिति से निपटने के लिए जोड़े गए एडिशनल कंट्रोल्स

घटना से अवगत होने पर, अकासा एयर ने कहा कि उसने अपने सिस्टम के संबंधित कार्यात्मक तत्वों को पूरी तरह से बंद करके इस अनधिकृत पहुंच को तुरंत रोक दिया. इसके बाद, इस स्थिति से निपटने के लिए एडिशनल कंट्रोल्स जोड़ने के बाद हमने अपना लॉगिन और साइन-अप फिर से शुरू कर दिया है.
अकासा एयर के सह-संस्थापक और मुख्य सूचना अधिकारी आनंद श्रीनिवासन ने एक बयान में कहा, "हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि हमारे रिकॉर्ड के आधार पर जानबूझकर हैकिंग का प्रयास नहीं किया गया था, लेकिन एक रिसर्च एक्सपर्ट ने एक पत्रकार के माध्यम से स्थिति की सूचना दी थी, जिसके लिए हम आभारी हैं."

Next Story