Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Electric Bike : मार्केट में तहलका मचाने आ गई इलेक्ट्रिक eTryst 350 बाइक, फुल चार्ज में तय करेगी इतनी दूरी, जानें कीमत

naveen sahu
28 Aug 2022 2:16 PM GMT
Electric Bike : मार्केट में तहलका मचाने आ गई इलेक्ट्रिक eTryst 350 बाइक, फुल चार्ज में तय करेगी इतनी दूरी, जानें कीमत
x

नई दिल्ली। अगर आपको बार बार पेट्रोल के बढ़ते दामों के कारण अपनी बाइक बोझ लग रही हैं और आप इसे बेच कर नई Electric Bike खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Pure EV ने भारत में अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक बाइक eTryst …

नई दिल्ली। अगर आपको बार बार पेट्रोल के बढ़ते दामों के कारण अपनी बाइक बोझ लग रही हैं और आप इसे बेच कर नई Electric Bike खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Pure EV ने भारत में अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक बाइक eTryst 350 लॉन्च कर दी है। Pure eTryst 350 मेक इन इंडिया पहल से प्रेरित है और इसे पूरी तरह से हैदराबाद में कंपनी के प्रॉडक्शन प्लांट में डिजाइन, विकसित और निर्मित किया गया है।

Read More : 70km/h की टॉप स्पीड के साथ मिलेगा Electric Bike का जबरदस्त रेंज, जानिए कीमत और फीचर्स

कीमत

Pure Etryst 350 इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,54,999 रुपये तय की गई है। इसे तीन रंगों में लॉन्च किया गया है। जिसमें टैन रेड, पंच ब्लैक और सी ब्लू रंग शामिल हैं। कंपनी eTryst 350 की बैटरी पर 5 साल या 50,000 किमी की वारंटी दे रही है।

बैटरी

Pure Etryst 350 को एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कहा जा रहा है। eTryst 350 एक ‘कंप्लीट ई-बाइक’ है। कंपनी के मुताबिक यह 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल कर सकती है। रेंज के मामले में, आप एक बार फुल चार्ज करने पर 140 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। बाइक 3.5 kWh बैटरी के साथ आती है जिसे भारत में भी विकसित किया गया है। यह 84V 8A चार्जर के साथ भी आता है। कंपनी का दावा है कि बाइक की बैटरी 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

फीचर्स

वाहन निर्माता का दावा है कि यह बाइक भारत में प्रीमियम ICE (इंटरनल कंब्शन इंजन) मोटरसाइकिलों के बराबर पावर और टॉर्क जेनरेट कर सकती है। पावर के आंकड़ों के मामले में, बाइक 150cc ICE इंजन वाले समकक्षों को टक्कर देने में सक्षम होगी। इसमें 4kW और 3kW नॉमिनल पीक आउटपुट है। यह बाइक 150 किलोग्राम तक का भार उठा सकती है।

aad

इस इलेक्ट्रिक बाइक में किफायती और हाई-परफॉर्मेंस मोड दिए हैं। Pure Etryst 350 ईवी में कुल तीन ड्राइव मोड मिलते हैं। पहला मोड Drive है, जिसमें बाइक की टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे तक सीमित हो जाती है। दूसरा मोड Cross Over का नाम है और यह टॉप स्पीड को 75 किमी प्रति घंटे तक सीमित करता है। जबकि तीसरे और आखिरी Thrill मोड में सबसे ज्यादा पावर मिलता है और बाइक की टॉप स्पीड को 85 किमी प्रति घंटे तक पहुंचा देता है।

Next Story