Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Vastu Tips : घर में जरूर करें इन चीज़ों में बदलाव, होगी दोगुनी तरक्की, मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा...

Sharda Kachhi
27 Aug 2022 2:14 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली, Vastu Tips : व्यक्ति अपने और अपने परिवार के खुशहाल जीवन के लिए कड़ी मेहनत करता है ताकि भविष्य में वर्तमान में उसे किसी भी तरह की परेशानी न हो लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि तमाम कोशिशे करने के बाद भी घर में दुखों का आना-जाना लगा …

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips : व्यक्ति अपने और अपने परिवार के खुशहाल जीवन के लिए कड़ी मेहनत करता है ताकि भविष्य में वर्तमान में उसे किसी भी तरह की परेशानी न हो लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि तमाम कोशिशे करने के बाद भी घर में दुखों का आना-जाना लगा रहता है, तो इसे दूर करने आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए बताने वाले है जिसे अगर आप अपने घर में कुछ बदलाव लाते है तो आपकी और आपकी परिवार की ख़ुशी बढ़ सकती है, तो आइये जानते है इनके बारे में-

पूजा घर: मन की शांति, सकारात्‍मकता और घर के लोगों की तरक्‍की के लिए पूजा घर हमेशा घर के उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण में होना चाहिए. क्‍योंकि यह देवताओं का स्थान होता है. साथ ही ध्‍यान रखें कि पूजा घर के ऊपर-नीचे सीढ़ी, टॉयलेट या किचन न हो.

RAED MORE :Horoscope Today 27 August 2022 : सिंह, मकर और कुंभ राशि वाले रहे सावधान! खर्च में हो सकती है वृद्धि, जानिए सभी राशि वालों का हाल

साफ-सफाई: घर में हमेशा साफ-सफाई रखें क्‍योंकि घर में लगे मकड़ी के जाले, धूल-गंदगी कई वास्‍तु दोष पैदा करती है. घर की बाथरूम को भी हमेशा साफ रहें.

घर का मुख्‍य द्वार: घर का मुख्‍य द्वार हमेशा साफ रहे, साथ ही दरवाजे अच्‍छी स्थिति में हों. उन्‍हें खोलते या बंद करते समय आवाज न आए. ना ही उनका पेंट उखड़ा हो.

aad

सुबह-शाम कपूर जलाएं: घर में सुबह और शाम को कपूर जलाना कई वास्‍तु दोषों का नाश करता है. इसलिए यह उपाय रोजाना जरूर करें. इससे घर में सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि रहती है.

सोने की दिशा: कभी भी दक्षिण दिशा की ओर पैर करके न सोएं. ऐसा करना सेहत पर बुरा असर डालता है. दक्षिण दिशा की ओर सिर रखना अच्‍छा होता है.

Next Story