Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने की धमाकेदार वापसी, फिर रचा इतिहास, एक थ्रो से किए 3 कमाल, देखें ऐतिहासिक वीडियों...

Sharda Kachhi
27 Aug 2022 3:31 AM GMT
Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने की धमाकेदार वापसी, फिर रचा इतिहास, एक थ्रो से किए 3 कमाल, देखें ऐतिहासिक वीडियों...
x

लुसाने. नीरज चोपड़ा ने अपने एक थ्रो से 3 कमाल कर दिए हैं. मैदान पर धमाकेदार वापसी करते हुए उन्होंने एक बार फिर इतिहास रच दिया था. वर्ल्ड चैंपियनशिप में लगी चोट के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए ओलिंपिक चैंपियन नीरज ने कमबैक टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया. वो डायमंड लीग …

लुसाने. नीरज चोपड़ा ने अपने एक थ्रो से 3 कमाल कर दिए हैं. मैदान पर धमाकेदार वापसी करते हुए उन्होंने एक बार फिर इतिहास रच दिया था. वर्ल्ड चैंपियनशिप में लगी चोट के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए ओलिंपिक चैंपियन नीरज ने कमबैक टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया.

वो डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए है. भारतीय स्टार ने इसी के साथ 7-8 सितंबर को ज्यूरिख में होने वाले डायमंड लीग के फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई

नीरज चोपड़ा इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले भारतीय है. इस ऐतिहासिक थ्रो के साथ ही उन्होंने साथ ही उन्होंने अगले साल हंगरी के बुडापेस्ट में होने वाले विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. नीरज ने पहले प्रयास में 89.08 मीटर दूर भाला फेंका, यह उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास है.

नीरज डायमंड लीग का कोई खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले चक्का फेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा डायमंड लीग मीट के टॉप 3 में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय थे.

Next Story