Begin typing your search above and press return to search.
Accident

Sad News : जिस घर में चल रही थी बेटी के बिदाई की तैयारी, उसी घर में पसरा मातम, एक साथ उठी 5 लोगों की अर्थी...

Sharda Kachhi
26 Aug 2022 6:04 AM GMT
Sad News
x

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीती रात एक तीन मंजिला इमारत में अचानक भीषण आग लग गई. ये आग इमारत के गोदाम में लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली से कि पहली मंजिल पर मौजूद लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला, और देखते ही देखते एक ही परिवार के …

Sad News

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीती रात एक तीन मंजिला इमारत में अचानक भीषण आग लग गई. ये आग इमारत के गोदाम में लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली से कि पहली मंजिल पर मौजूद लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला, और देखते ही देखते एक ही परिवार के पांच लोग उस आग में समां गए जिससे उनकी जलकर मौत हो गई. मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल है, जिनकी उम्र 3,7 और 12 साल है.

आज इस घर में शादी की रौनक होती. इसी शादी में शामिल होने रानीखेत से शमा परवीन मुरादाबाद अपने मायके आई थीं. पहली मंजिल पर वो अपनी मां और बच्चों के साथ थीं. कुछ ही पल इस घर की सारी खुशियां खाक हो गई. जिस घर में शहनाई गूंज रही थी, वहां अब मातम पसरा है

READ MORE :Big Breaking : सीएम के OSD की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, पत्नी और ड्राइवर की हालत गंभीर…

मुरादाबाद के थाना गलशहीद इलाके में रहने वाले इरशाद कुरैशी के दमाद जावेद कुरेशी की दो बेटियों की 26 अगस्त को शादी थी. इस शादी में शामिल होने के लिए इरशाद कुरैशी की उत्तराखंड के रानीखेत में रहने वाली बेटी शमा परवीन अपने 3 बच्चों के साथ आई थी. शमा परवीन अपने पिता के घर पर ही रुकी हुई थी.

घर में खुशी की महफ़िल सजी हुई थी. सब तैयारी में जुटे थे, लेकिन क्या पता था कि एक चिंगारी उनकी खुशियों को तबाह कर देगी. 65 वर्षीय कमर आरा, 35 वर्षीय शमा परवीन, 12 साल की उमेमा ,7 साल की नाफ़िया, 3 साल की इबाद की आग और धुएं में घिरने के कारण मौत हो गई.

आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम और पुलिस के आला अधिकारियों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर 7 लोगों को दूसरी मंजिल से नीचे उतारा और अस्पताल में भर्ती करा दिया. मकान के प्रथम तल से फायर ब्रिगेड की टीम ने तीन बच्चों और दो महिला निकालकर ज़िला अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टर ने उन सभी को मृत घोषित कर दिया.

aad

कैसे लगी आग?

इरशाद के घर के नीचे स्क्रैप व पुराने टायर का गोदाम था. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी, लेकिन फिर भी इसकी जांच की जा रही है. वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद मुरादाबाद में हुए एक हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Next Story