Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Electric Scooter : लॉन्च हुआ जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्जिंग पर तय करेगी 110 KM तक की दूरी, जाने कीमत

naveen sahu
26 Aug 2022 4:24 PM GMT
Electric Scooter : लॉन्च हुआ जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्जिंग पर तय करेगी 110 KM तक की दूरी, जाने कीमत
x

नई दिल्ली। Electric Scooter अगर आप भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से परेशां हो गए है और इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल स्टार्ट-अप कॉरिट इलेक्ट्रिक ने भारत में दो नई लो-स्पीड फैट टायर इलेक्ट्रिक बाइक Hover 2.0 और Hover 2.0+ लॉन्च की हैं। जहां …

नई दिल्ली। Electric Scooter अगर आप भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से परेशां हो गए है और इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल स्टार्ट-अप कॉरिट इलेक्ट्रिक ने भारत में दो नई लो-स्पीड फैट टायर इलेक्ट्रिक बाइक Hover 2.0 और Hover 2.0+ लॉन्च की हैं। जहां नए Hover 2.0 की कीमत 79,999 रुपये रखी गई है, वहीं Hover 2.0+ की कीमत 89,999 रुपये तय की गई है। ये ई-बाइक चार कलर ऑप्शंस रेड, येलो, ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध होगी।

होवर 2.0 में 1.5kWh का बैटरी मिलता है, जबकि होवर 2.0+ में 1.8kWh की बड़ी यूनिट मिलती है। दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है और कंपनी का दावा है कि ये 0 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 3 सेकेंड में पकड़ लेती हैं। रेंज की बात करें तो नई होवर 2.0 एक बार फुल चार्जिंग पर 80 किमी की दूरी तय कर सकती है। जबकि हॉवर 2.0+ में फुल चार्ज पर 110 किमी की रेंज देने का दावा किया गया है।

कंपनी का कहना है कि ये ई-बाइक कस्टम बाइक कवर और मोबाइल होल्डर के साथ कम्पैटेबल हैं, जो होवर 2.0+ के साथ कंप्लीमेंट्री मिलेंगे। इस टू-सीटर इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर और डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। चूकिं Hover इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसलिए इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है।

Next Story