Begin typing your search above and press return to search.
Corona Cases

Shocking : यह शख्स हुआ मंकीपॉक्स, कोरोना वायरस और HIV से संक्रमित, डॉक्टर भी हुए हैरान, किया चौकाने वाला खुलासा, बोले- कई लोगों से ...

Sharda Kachhi
25 Aug 2022 12:09 PM GMT
Shocking
x

इटली में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है। यहां एक शख्स एक ही समय में मंकीपॉक्स, कोरोना वायरस और HIV से संक्रमित हो गया है। 36 साल का यह मरीज इटैलियन नागरिक है और 5 दिनों की यात्रा से लौटने के 9 दिन बाद उसे बुखार, गले में खराश, थकान, सिरदर्द और कमर …

Shocking

इटली में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है। यहां एक शख्स एक ही समय में मंकीपॉक्स, कोरोना वायरस और HIV से संक्रमित हो गया है। 36 साल का यह मरीज इटैलियन नागरिक है और 5 दिनों की यात्रा से लौटने के 9 दिन बाद उसे बुखार, गले में खराश, थकान, सिरदर्द और कमर में सूजन की समस्या देखे को मिली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लक्षणों के तीन दिनों बाद ही वह कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है। जनवरी में ये शख्स वैक्सीन लगवाने के कुछ दिन बाद ही कोरोना संक्रमित हुआ था। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कुछ घंटों के बाद उसके बाएं हाथ में एक दाना दिखाई दिया और कुछ दिनों में ही उसके शरीर पर छाले ही छाले फैल गए। इसके बाद उसे सिसिली के पूर्वी तट के कैटेनिया शहर के एक अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया गया।

READ MORE :CG Accident : तेज रफ्तार ट्रक और बस में हुई भिड़ंत, 20 से अधिक लोग हुए घायल, चालक केबिन में फंसा…

अस्पताल में उसके ऊपर कई टेस्ट किए गए, जिसमें वह मंकीपॉक्स, COVID-19 और HIV पॉजिटिव मिला। HIV की डिटेल जांच करने पर पता चला कि हाल ही में वह संक्रमित हुआ है। लगभग एक सप्ताह बाद कोरोना और मंकीपॉक्स से ठीक होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

कैटेनिया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं का कहना है कि ये मामला दिखाता है कि कोरोना और मंकीपॉक्स के वायरस के लक्षण किस तरह एक दूसरे पर हावी हो सकते हैं। ये इकलौता ऐसा मामला है, जिसमें मंकीपॉक्स, कोरोना वायरस और HIV तीनों संक्रमण एक साथ मिले हैं।

उन्होंने कहा कि इस बात के कोई भी पर्याप्त सबूत नहीं है, जो ये दिखाएं कि तीनों वायरस का एक साथ होना गंभीर स्थिति पैदा करता है। हालांकि शोधकर्ता कहते हैं कि जिस हिसाब से मंकीपॉक्स के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में पूरी दुनिया को इसके बारे में जानना चाहिए।

Next Story