Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Low Cost Bike : Honda Shine को पछाड़ने Bajaj ने लॉन्च कर दी जबरदस्त बाइक, फीचर्स और लुक्स देख आप भी बन जाएंगे फैन  

viplav
25 Aug 2022 5:19 PM GMT
Low Cost Bike
x

New Delhi : Low Cost Bike भारतीय मोटरसाइकल बाजार में बजाज ने अपने पैर लंबे समय से जमा चुका है। बजाज शुरुआत से भारतीय ग्राहकों को बजट के साथ स्टाइल को ध्यान में रखकर वाहनों को बाजार में पेश करता है। हाल ही Bajaj Auto ने  अर्फोडेबल 125 सीसी वाली बाइक Bajaj …

New Delhi : Low Cost Bike भारतीय मोटरसाइकल बाजार में बजाज ने अपने पैर लंबे समय से जमा चुका है। बजाज शुरुआत से भारतीय ग्राहकों को बजट के साथ स्टाइल को ध्यान में रखकर वाहनों को बाजार में पेश करता है। हाल ही Bajaj Auto ने अर्फोडेबल 125 सीसी वाली बाइक Bajaj CT 125X को लॉन्च कर दिया है।

बजाज की ओर से आने वालो बाइक दिखने में अपनी बड़ी बहन CT110X जैसी लगती है। बजाज ने अपनी इस बाइक को तीन डुअल-टोन पैंट मॉडल्स में उतारा है, एक मॉडल आपको ब्लू के साथ ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन, दूसरा मॉडल रेड के साथ ब्लैक कॉम्बिनेशन और तीसरा मॉडल ग्रीन के साथ ब्लैक रंग के कॉम्बिनेशन के साथ मिलेगा। आइए अब आप लोगों को बजाज सीटी 125 सीसी मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

कीमत - Low Cost Bike

Bajaj CT 125X Ex Showroom Price की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस नई बाइक की कीमत 71,354 रुपये (दिल्ली एक्स-शोरूम) तय की है। इस कीमत में ये बजाज बाइक मार्केट में Honda Shine के अलावा Hero Super Splendor और TVS Radeon जैसी बाइक्स को टक्कर देगी।

डिजाइन - Low Cost Bike

डिजाइन की बात करें तो CT125X को हैलोजन बल्ब और गोल हेडलैंप के साथ लाया गया है। इसी के साथ एक छोटा सा काउल भी है जो एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप स्ट्रिप के साथ हेडलैंप को भी कवर कर देता है। साइड में फ्यूल टैंक पर आपको ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे।

बाइक के रियर में आपको ग्रैब रेल मिलेगी जो भारी चीज को रखने के उपयोग में आ सकती है। बता दें कि सीटिंग कैपेसिटी काफी बढ़िया है क्योंकि सिंगल पीस सीट काफी लंबी है जिससे कि पीछे बैठने वाले व्यक्ति और राइडर दोनों को ही पर्याप्त जगह मिलेगी। कंपनी ने बाइक के बॉडीवर्क पर ज्यादा काम तो नहीं किया लेकिन ये बाइक उन लोगों को ध्यान में रखते हुए उतारी गई है जो डेली एक जगह से दूसरी जगह तक ट्रैवल करते हैं।

फीचर्स - Low Cost Bike

कंपनी रफ रोड्स और बड़े स्पीड ब्रैकर्स से बाइक के इंजन को प्रोटेक्ट करने के लिए बैली पैन भी ऑफर कर रही है। इस बाइक को ट्यूबलेस टायर्स, एलॉय व्हील्स और फोर्क गैटर्स जैसे फीचर्स के साथ उतारा गया है, साथ ही सीट में टीएम फोम का इस्तेमाल हुआ है।

फ्रंट टायर 80/100 और रियर टायर 100/90 का है और दोनों ही 17 इंच के साइज के साथ आते हैं। इस बाइक में 124.4 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है, कंपनी ने इसमें अपनी डीटीएस-आई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इंजन की क्षमता की बात करें तो इंजन 8000 आरपीएम पर 10.9 पीएस की पावर और 5500 आरपीएम पर 11nm पीक टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है। बता दें कि इस बाइक को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ लाया गया है।

viplav

viplav

    Next Story