Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

मार्केट में आई Electric Cycle, फुल चार्ज करने पर तय करेगी इतनी दूरी, जानें कीमत

naveen sahu
25 Aug 2022 1:16 PM GMT
मार्केट में आई Electric Cycle, फुल चार्ज करने पर तय करेगी इतनी दूरी, जानें कीमत
x

कैलिफोर्निया। Electric Cycle इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर्स के साथ इलेक्ट्रिक साइकिल की डिमांड भी बढ़ी है। कैलिफोर्निया की एक कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया है। यह एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल है, जिसे Model F नाम दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की खासियत है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह …

कैलिफोर्निया। Electric Cycle इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर्स के साथ इलेक्ट्रिक साइकिल की डिमांड भी बढ़ी है। कैलिफोर्निया की एक कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया है। यह एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल है, जिसे Model F नाम दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की खासियत है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह 80 किमी. तक चल सकती है। साथ ही इसे जहां मर्जी फोल्ड करके ले जाया जा सकता है।

Read More : OLA Electric Scooter : मात्र 499 रुपये में घर ले आएं OLA की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत जानकार बेच देंगे पुरानी गाड़ी

इसकी बैटरी को लॉक करके बाइक पर भी चार्ज किया जा सकता है, साथ ही अलग से चार्ज करने के लिए इसे अनलॉक कर निकाला भी जा सकता है। कंपनी का दावा है कि मॉडल एफ इलेक्ट्रिक बाइक पेडल असिस्ट का इस्तेमाल करके एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक चल सकती है। लेकिन अगर आप बिना पैडल लगाए सिर्फ इलेक्ट्रिक मोड में चलाते हैं तो यह लगभग 40 किमी तक पहुंचने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में पावर सोर्स के लिए 750-वाट मोटर है। इसकी मदद से ईवी को 40 किमी प्रति घंटे की टॉप गति से दौड़ाया जा सकता है।

aad

डिजाइन की बात करें तो साइकिल को एक लो स्टेप-थ्रू हाइड्रोफॉर्मेड एल्यूमीनियम चेसिस पर बनाया गया है। जहां बड़ी क्रूजर बाइक्स में 26 इंच के व्हील मिलते हैं और छोटी साइकिल्स में 20 इंच व्हील दिए जाते हैं। वहीं मॉडल एफ में 24 इंच व्हील दिए गए हैं, टायर तीन इंच चौड़े हैं। मॉडल एफ के टायर ट्रू फैट टायर्स की तुलना में बैलून टायर कैटेगरी में आते हैं। छोटे व्यास के टायर फोल्ड होने पर बाइक को थोड़ा अधिक कॉम्पैक्ट बनाते हैं, इसकी कीमत 1,799 डॉलर (करीब 1,43,700 रुपये) है।

Next Story