Begin typing your search above and press return to search.
Food&travel

Kiwi Multi-Benefits : हर दिन 1 कीवी खाने पर मिलेंगे अनेखों फायदे, हमेशा रहेंगे तंदरुस्त   

viplav
24 Aug 2022 1:53 PM GMT
Kiwi Multi-Benefits
x

New Delhi : Kiwi Multi-Benefits कीवी एक छोटा और बहुत ही स्वादिष्ट फल है. ये कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसमें दोनों तरह के फाइबर, विटामिन ए, बी 6, बी 12, ई, पोटैशियम, कैल्शियम और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं. रोजाना एक कीवी का सेवन करने से स्वास्थ्य को कई …

New Delhi : Kiwi Multi-Benefits कीवी एक छोटा और बहुत ही स्वादिष्ट फल है. ये कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसमें दोनों तरह के फाइबर, विटामिन ए, बी 6, बी 12, ई, पोटैशियम, कैल्शियम और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं. रोजाना एक कीवी का सेवन करने से स्वास्थ्य को कई फायदे मिलते हैं.

फ्लू से बचने के लिए - कीवी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. एक कीवी विटामिन सी की दैनिक आवश्यकता को पूरा करने का काम करती है. इससे इम्यून सिस्टम मजूबत होता है. ये फ्लू से बचाने का काम करती है.

हृदय को स्वस्थ रखती है - कीवी में विटामिन सी, पॉलीफेनोल्स और पोटैशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं. ये हृदय को स्वस्थ रखने का काम करते हैं. ये हृदय संबंधित समस्याओं से बचाने का काम करते हैं. हृदय को स्वस्थ रखने के लिए भी आप रोजाना एक कीवी का सेवन कर सकते हैं.

एंटीऑक्सीडेंट - कीवी में एंटीऑक्सीडेंट गुण भरपूर मात्रा में होते हैं. ये आपको फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाने में मदद करते हैं. ये अनहेल्दी फूड्स के सेवन से होने वाले नुकसान से बचाने का काम करते हैं. ये आपको स्वस्थ बनाए रखने में मदद करते हैं.

त्वचा को हेल्दी बनाए रखता है - कीवी में विटामिन सी होता है. ये त्वचा में कोलेजन के निर्माण के लिए जरूरी है. ये त्वचा को हेल्दी बनाए रखने का काम करता है. रोजाना एक कीवी का सेवन करने से आपकी त्वचा स्वस्थ और हेल्दी रहती है.

viplav

viplav

    Next Story