Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

Deepak Hooda निकले क्रिकेट इतिहास के सभी खिलाड़ियों से आगे, कर दिया अनोखा कारनामा, जानकर आप भी हो जाएंगे इनके मुरीद

naveen sahu
24 Aug 2022 11:53 AM GMT
Deepak Hooda निकले क्रिकेट इतिहास के सभी खिलाड़ियों से आगे, कर दिया अनोखा कारनामा, जानकर आप भी हो जाएंगे इनके मुरीद
x

रायपुर। भारत और जिम्बाम्वे के बीच खेले गई तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने शदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर 3-0 से जीत हासिल की। इस सीरीज में ज्यादातर बल्लेबाजों को मौका नहीं मिला लेकिन जिन्हे भी उनमे से केएल राहुल को छोड़कर बाकि सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। …

रायपुर। भारत और जिम्बाम्वे के बीच खेले गई तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने शदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर 3-0 से जीत हासिल की। इस सीरीज में ज्यादातर बल्लेबाजों को मौका नहीं मिला लेकिन जिन्हे भी उनमे से केएल राहुल को छोड़कर बाकि सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। वही इस सीरीज में Deepak Hooda को ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन फिर भी वे काफी चर्चे में हैं। इसकी वजह उनके द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में।

Read More : वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित: रवि बिश्नोई को पहली बार मिला मौका,जडेजा की नही हुई वापसी,इन दिग्गजों को मिला आराम..

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर Deepak Hooda ने भारत की जीत के साथ विश्व रिकॉर्ड बना दिया। 145 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक कोई ऐसा क्रिकेटर नहीं हुआ है, जिन्होंने यह कारनामा किया हो। शनिवार को भारत ने जैसे ही जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे मैच में हराया, दीपक हूडा ने एक अजूबा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल दीपक हूडा के प्लेइंग-11 में रहते टीम इंडिया अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है।

शनिवार को दीपक हूडा ने भारत के लिए अपना 16वां मैच खेला, और भारत ने सभी में जीत हासिल की। हूडा का यह रिकॉर्ड आगे भी जारी रहा, और भारत ने सोमवार को भी अंतिम वनडे में जीत दर्ज कर ली। तो हूडा ने अब तक 17 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सभी में भारत को जीत मिली, एक में भी भारत को हार नहीं मिला।

27 वर्षीय भारतीय स्टार ऑलराउंडर दीपक हूडा ने रोमानिया के Satvik Nadigotla के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. रोमानिया के क्रिकेटर ने 15 मैचों तक यह रिकॉर्ड बना के रखा था। दक्षिण अफ्रीका के David Miller के भी नाम 13 मैचों तक यह रिकॉर्ड रहा लेकिन हूडा ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए 17 मैचों का स्ट्रीक बना दिया है।

Next Story