Begin typing your search above and press return to search.
Bihar

Bihar Politics Crisis : फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर विजय सिन्हा ने दिया इस्तीफा, कही ये बड़ी बात...

Sharda Kachhi
24 Aug 2022 6:02 AM GMT
BIG BREAKING
x

BREAKING

बिहार में आज नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव की सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है. इसी बीच महागठबंधन सरकार स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई है. अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद विजय कुमार सिन्हा ने स्पीकर पद से इस्तीफा देने ने इनकार किया है. उन्होंने नीतीश-तेजस्वी सरकार के विधायकों द्वारा …

BIG BREAKING

बिहार में आज नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव की सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है. इसी बीच महागठबंधन सरकार स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई है. अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद विजय कुमार सिन्हा ने स्पीकर पद से इस्तीफा देने ने इनकार किया है. उन्होंने नीतीश-तेजस्वी सरकार के विधायकों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सवाल खड़े करते हुए उसे अवैधानिक बताया है.

स्पीकर विजय सिन्हा

मैं खुद इस्तीफा दे देता, लेकिन - स्पीकर विजय सिन्हा

स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा, सरकार ने 9 अगस्त को इस्तीफा दिया. 10 अगस्त को नई सरकार के गठन का न्योता दिया गया. नई सरकार के गठन के बाद मैं खुद स्पीकर पद का त्याग कर देता. लेकिन 9 अगस्त को मुझे पता चला कि मेरे खिलाफ सचिव को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भेजा गया है.

ad 2

इस अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देना हमारी नैतिक जिम्मेदारी बन गई. आप सभी लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर के पुजारी हैं. आप जो अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं, यह अस्पष्ट है. 9 लोगों का पत्र मिला, इनमें से 8 का पत्र नियमानुसार नहीं नजर आता. लेकिन मुझपर जो आरोप लगाए गए. मनमानी के, कार्यशैली को लेकर, तानाशाही करने का. ऐसे में मेरा जवाब देना जरूरी है.

Next Story