Begin typing your search above and press return to search.
Bihar

Bihar Political : विधानसभा में तेजस्वी ने बीजेपी पर बोला धावा, गिनाए तीन जमाई

viplav
24 Aug 2022 11:44 AM GMT
Bihar Political 
x

पटना : Bihar Political  बिहार में पिछले दिनों एनडीए की सरकार से नितीश कुमार की सरकार ने गठबंधन तोड़ लिया जिसके बाद आज महागठबंधन की सरकार के फ्लोर टेस्ट का मौका था। इस दौरान बिहार राज्य के डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज विश्वासमत की आवश्यकता आज क्यों हुई। इसको …

पटना : Bihar Political बिहार में पिछले दिनों एनडीए की सरकार से नितीश कुमार की सरकार ने गठबंधन तोड़ लिया जिसके बाद आज महागठबंधन की सरकार के फ्लोर टेस्ट का मौका था। इस दौरान बिहार राज्य के डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज विश्वासमत की आवश्यकता आज क्यों हुई।

इसको समझने के लिए बीजेपी के कुचक्र को समझने की जरूरत है। पूरे देश में जो माहौल है, वह क्या है। जिस भी राज्य में विपक्षी दलों की सरकार है, या जहां-जहां बीजेपी हारती है, या बीजेपी जिससे-जिससे डरती है वहां ये अपने तीन जमाई आगे कर देते हैं।

पहला जमाई CBI, दूसरा जमाई ED और तीसरा जमाई इनकम टैक्स। अब यह बात साबित हो गया कि नीतीश कुमार जी ने जो ऐतिहासिक और निडर निर्णय लिया है, जो देश और बिहार हित में है। आज के माहौल में शायद ही कोई ऐसा हिम्मत और दिलेरी दिखाता।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष और पिता लालू प्रसाद यादव को भी धन्यवाद देते हैं कि दोनों नेताओं ने समय के मुताबिक और लोगों की मांग पर कि देशभर में जितने समाजवादी हैं उन्हें एक होना होगा। लालू जी का तो आप सबलोग जानते हैं कितना भी दबाया गया, झुकाने का प्रयास किया गया, वह कभी संप्रदायिक शक्तियों के आगे घुटने नहीं टेके।

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि अभी सूचना मिली कि कुछ गोदी मीडिया के पत्रकार खबर चलाया कि तेजस्वी यादव का मॉल है। वह मॉल गुरुग्राम के सेक्टर 71 में मॉल है। अच्छी बात है, खूब छापेमारी कीजिए, मॉल से हिलिए ही मत। दुर्भाग्य यह है कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी कैसा जांच कर रही है। जो मेरा है ही नहीं, जबरन मेरा नाम लिया जा रहा है। मॉल का नाम है अर्बन क्यू।
डिटेल पता करवाने पर जानकारी मिली कि इस कंपनी के डॉयरेक्टर कृष्ण कुमार हैं। वह भिवानी हरियाणा के रहने वाले हैं। हम तो पूरी कंपनी का कागज लेकर विधानसभा में आए हैं। इस कंपनी का उद्धाटन एक बीजेपी सांसद ने ही किया है। अच्छी बात है। यह एक एजेंडा पेश किया जा रहा है। बीजेपी से हाथ मिला लोगे तो राजा हरिश्चंद्र और नहीं होंगे तो भ्रष्टाचारी।
तेजस्वी यादव ने कहा कि 2017 में मेरे खिलाफ ऐसे मामले में मुकदमा दर्ज किया गया, जिस मामले के वक्त मेरी मूंछ तक नहीं आई थी। उस मामले में क्या निकला। अब IRCTC और नौकरी के बदले जमीन का मामला। लालू प्रसाद यादव देश के पहले रेलमंत्री हैं जिन्होंने घाटे की रेल को मुनाफे की रेल में बदलने का काम किया।

हावर्ड यूनिर्वसिटी तक के छात्रों ने लालू यादव को मैनेजमेंट गुरु माना। आज आलम यह है कि जो रेलवे को घाटे से निकालकर मुनाफे में ला देगा उसके खिलाफ मुकदमा और जो रेलवे को बेच देगा उसके खिलाफ कुछ नहीं होगा।

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि जब हम विदेश हनीमून मनाने गए तो हमारे खिलाफ लुक आउट नोटिस लगा था। लेकिन जब ललित मोदी, नीरव मोदी, विजय माल्या पर कोई लुकआउट नोटिस नहीं था, लाखों करोड़ रुपये लेकर भाग गया। क्या आप यही कहना चाहते हैं कि देश भर में जो भी चोर बेईमान है वह तेजस्वी यादव है।

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि इनके पूंजीपति मित्रों का 10 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया जाता है। देश के आम लोगों पर 5 फीसदी GST लगाया जाता है। किसानों का मुआवजा माफ नहीं होता है। यह सबलोग जानते हैं कि समाज में समानता, भाईचार, सौहार्द्र बनाने की सजा मुझे, मेरे परिवार, मेरे पिता, मेरे भाई, मेरी बहन को मिला। लेकिन आप एक बात समझ लीजिए हम लोग समाजवादी हैं। हम लोग समाजवादी राजनीति के अंश और वंश हैं। हम लोग डरने वाले लोग नहीं हैं। दिल्ली में बैठे लोगों को बिहार समझ में नहीं आ रहा है। बिहारी डरने वाला नहीं है।

viplav

viplav

    Next Story